Friday, December 3, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

कानपुर में टॉइलेट में जन्मा बच्चा, मौत

कानपुर। यूपी के कानपुर में  मेडिकल कॉलेज से संबद्ध लाला लाजपत राय अस्पताल में एक दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर वॉर्ड के टॉइलेट में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। नवजात शिशु टॉइलेट शीट के पाइप में फंस गया। घटना के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। कर्मचारियों ने शीट तोड़कर बच्चे को बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी।

शिवराजपुर में रहने वाले मोबीन की पत्नी हसीन 32 हफ्ते की गर्भवती थी। तेज बुखार और दर्द की शिकायत पर बुधवार शाम जच्चा-बच्चा अस्पताल ले जाया गया, जहां प्रसव पीड़ा न मिलने पर उसे एलएलआर भेज दिया गया। इमरजेंसी वॉर्ड में हालत स्थिर होने के बाद हसीन को वॉर्ड नंबर-7 में शिफ्ट कर दिया गया। देर रात हसीन टॉइलेट गई, जहां अचानक डिलिवरी हो गई। हसीन का नवजात शिशु सिर के बल टॉइलेट शीट पर गिरा और सिर के बल उसमें फंस गया। हसीन के चिल्लाने की आवाज सुनकर कर्मचारी और अन्य तीमारदार मौके पर पहुंचे। तत्कील टॉइलेट की सीट को तोड़ा गया। बच्चे के लगभग डेढ़ घंटे बाद बाहर निकाला गया।

स्त्री रोग विभागाध्यक्ष डॉ. किरन पांडेय ने बताया कि रात को हैलट से रेफरेंस आया था। रेजीडेंट वहां गई थीं। डिलीवरी के बाद परिजन बच्चे का शव लेकर चले गए। यह कहा जा रहा है कि बच्चे की मौत पॉट में फंसने से हुई। वहीं गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ संजय काला ने बताया कि हसीन जहां को 32 सप्ताह की डिलीवरी रही है। हेमोग्लोबिन और प्लेटलेट्स कम होने से शिशु की मौत गर्भ में ही हो गई। हसीन जहां को प्लेटलेटस आदि चढ़ाई गई हैं। उसकी स्थिति ठीक है। उन्होंने मामले का संज्ञान लेते हुए कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए हैं।

वहीं मोबीन ने शिकायत की कि उसकी पत्नी को डाक्टरों ने ढंग से नहीं देखा। मोबिन ने आरोप लगाया कि दोपहर करीब 12.30 बजे, उसने वहां मौजूद डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ से गुहार लगाई थी कि उसकी पत्नी को प्रसव पीड़ा हो रही है। उनका आरोप है कि हमारी मदद करने के बजाय, कर्मचारियों ने यह कहते हुए दो टूक जवाब दिया कि यह उनका काम नहीं है। जब हसीन की प्रसव पीड़ा असहनीय हो गई तो उनकी पत्नी टॉइलेट गईं और वहां यह वारदात हुई।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!