Saturday, December 4, 2021
एनसीआरख़बरें राज्यों सेताजा खबर

खुली जगह नमाज पढ़ने का विरोध, लोगों ने भजन-कीर्तन करते हुए दर्ज कराई आपत्ति

गुरुग्राम। राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम के सेक्टर 47 में खुले पार्क पर मुस्लिम समाज द्वारा नमाज पढ़ने को लेकर लगातार स्थानीय लोगों का विरोध जारी है। शुक्रवार को स्थानीय लोगों ने नमाज पढ़ने का विरोध किया। इस दौरान लोगों ने मौके पर भीड़ जुटाकर माइक और स्पीकर के सहारे भजन गाए और सरकार के खिलाफ नारे लगाए। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल भी तैनात रहा है।

गुरुग्राम में लगातार चौथे सप्ताह स्थानीय निवासियों के एक समूह ने शुक्रवार को सेक्टर-47 में खुले में नमाज अदा करने पर आपत्ति जताई। इस दौरान पुलिस की भारी तैनाती देखी गई। नमाज के विरोध में कम से कम 70-80 लोगों ने तख्तियां लिए हुए, जिस पर खुले में नमाज पढ़ने वालों के लिए विरोध दर्ज था। इसके बाद उन्होंने एक माइक और पोर्टेबल स्पीकर का जरिए धार्मिक गीत और भजन गाए। प्रदर्शनकारियों ने सार्वजनिक स्थानों पर नमाज नहीं रोकने पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।

सेक्टर 47 का नमाज स्थान उन 37 स्थलों की सूची में शामिल है, जहां 2018 में कई व्यवधानों की सूचना के बाद, दो समुदायों के प्रतिनिधियों के साथ परामर्श के बाद प्रशासन ने खुले में नमाज पढ़ने की इजाजत दी थी। अब निवासियों ने दावा किया कि वो व्यवस्था स्थायी नहीं थी और अनुमति केवल एक दिन के लिए दी गई थी।

मामला मुख्यमंत्री दरबार तक
सेक्टर-47 में नमाज पढ़ने का विरोध होने पर एक पक्ष के लोग कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की है। इसमें उन्होंने नमाज पढ़ने के लिए जगह की बात की और आरडब्ल्यूए की ओर से हो रहे विरोध की बात कही है। मुख्यमंत्री से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिया कि जल्द ही कोई विकल्प निकाला जाएगा।

गुरुग्राम सदर एसीपी अमन यादव ने बताया कि सेक्टर-47 में नमाज पढ़ने वालों का कुछ लोगों ने विरोध किया। उनको बीच में रोका गया था। शांतिपूर्वक नमाज पढ़ने के बाद लोग अपने-अपने घर चले गए। मामला प्रशासन के संज्ञान में है। जल्द ही प्रशासन की ओर से कोई निर्णय लिया जायेगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!