अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन अस्पताल में भर्ती

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन (Bill Clinton) को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अमेरिकी समयानुसार, गुरुवार शाम को एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

बिल क्लिंटन अपने फाउंडेशन के एक निजी कार्यक्रम के लिए मंगलवार को कैलिफोर्निया में थे। क्लिंटन के प्रवक्ता एंजेल यूरेना ने ट्विटर पर कहा, “मंगलवार शाम पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को गैर-कोविद संक्रमण के इलाज के लिए यूसीआई मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था।” यूरेना ने कहा, “वह ठीक हैं, और डॉक्टरों, नर्सों और कर्मचारियों को अच्छी देखभाल प्रदान करने के लिए उनके आभारी हैं।”

डाक्टरों ने कहा, ‘दो दिनों के इलाज के बाद, उनकी व्हाइट ब्लड काउंट की संख्या कम हो रही है और एंटीबायोटिक दवाओं का अच्छा असर हो रहा है। कैलिफोर्निया की मेडिकल टीम राष्ट्रपति की न्यूयॉर्क स्थित मेडिकल टीम के साथ लगातार संपर्क में है। हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही घर जाएंगे।

पूर्व राष्ट्रपति के डॉक्टरों ने कहा कि इस उम्र के लोगों में मूत्र संबंधी संक्रमण बहुत आम हैं और उनका आसानी से इलाज किया जाता है। क्लिंटन को शुक्रवार तक एंटीबायोटिक्स दी जाएंगी। डॉक्टरों ने कहा कि उनके सभी टेस्ट स्थिर हैं।

अर्कांसस के मूल निवासी बिल क्लिंटन ने 1993 से 2001 तक अमेरिका के 42 वें राष्ट्रपति के रूप में काम किया है। 2001 में क्लिंटन के व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद के वर्षों में, पूर्व राष्ट्रपति को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। लंबे समय तक सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद 2004 में उनकी क्वॉड बाईपास सर्जरी हुई। साल 2005 में आंशिक रूप से खराब फेफड़े की सर्जरी के लिए अस्पताल गए, और फिर साल 2010 में कोरोनरी आर्टरी में स्टेंट की एक जोड़ी लगाई गई थी।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version