Monday, November 29, 2021
ताजा खबरराजनीति

वरुण गांधी ने फिर साधा सरकार पर निशाना

लखनऊ। किसान आंदोलन और लखीमपुर हिंसा में मारे गए किसानों को लेकर भाजपा सांसद वरुण गांधी लगातार अपनी ही पार्टी पर हल्ला बोल रहे हैं। भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सूची से बाहर किए गए वरुण गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का एक पुराना वीडियो शेयर करते हुए इशारों-इशारों में फिर से केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

यूपी के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने को ट्विटर पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 1980 के भाषण की एक छोटी क्लिप पोस्ट की, जिसमें वाजपेयी ने किसानों को अपना समर्थन देते हुए उनके दमन के खिलाफ तत्कालीन इंदिरा गांधी सरकार को चेतावनी दी थी। गांधी ने ट्वीट किया, ‘बड़े दिल वाले नेता के समझदारी भरे शब्द…’ इस वीडियो क्लिप में वाजपेयी को एक सभा को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि किसानों को डराया नहीं जा सकता। अगर सरकार (किसानों को) दबाएगी, कानूनों का दुरुपयोग करेगी और शांतिपूर्ण आंदोलन का दमन करेगी, तो हम किसानों के संघर्ष में शामिल होने और उनके साथ खड़े होने से नहीं हिचकिचाएंगे।’

वरुण गांधी ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में 4 किसानों की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है, जो कथित रूप से बीजेपी नेताओं से जुड़ी कारों से कुचले गए थे। गांधी को हाल में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटा दिया गया। इसे गांधी से पार्टी नेतृत्व की नाराजगी के रूप में देखा गया था।

चर्चा तो इस बात तक की भी हो चुकी है कि वरुण गांधी और मेनका भाजपा छोड़ सकते हैं। हालांकि, भाजपा और वरुण गांधी दोनों ने ही इस बात को बेबुनियाद अफवाह बताते हुए खारिज कर दिया है, लेकिन जानकारों का मानना है कि वरुण गांधी, मेनका गांधी और भाजपा के बीच सब कुछ ठीक-ठाक नहीं है और आने वाले दिनों में इसका कुछ अलग परिणाम दिखाई पड सकता है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!