Sunday, November 28, 2021
ताजा खबरमेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद में फ्लाईओवर से नीचे गिरी बस, एक की मौत, नौ घायल

गाजियाबाद। ग्रेटर नोएडा से कर्मचारियों को लेकर आ रही एलजी कंपनी की एक बस बुधवार रात करीब सवा नौ बजे जीटी रोड पर भाटिया मोड़ आरओबी से नीचे गिर गई। बस में सवार आठ कर्मचारियों सहित नौ लोग घायल हैं। हादसे में बस की चपेट में आकर एक बाइक सवार व्यक्ति की मौत हुई है। फिलहाल उसकी पहचान नहीं हो सकी है।

हादसा सिहानी गेट थाना क्षेत्र में हुआ। एलजी कंपनी की बस रोजाना गाजियाबाद के कर्मचारियों को लेने और छोड़ने आती है। यह बस शिव टूर एंड ट्रेवल्स की है, जिसका ऑफिस बरौला सेक्टर-49 नोएडा में है। बुधवार को दिन की शिफ्ट खत्म होने के बाद बस कर्मचारियों को छोड़ते हुए आ रही थी। रात करीब पौने 9 बजे लालकुआं से गाजियाबाद आते वक्त बस जैसे ही भाटिया मोड़ फ्लाईओवर पर पहुंची तो उसका अगला टायर फट गया। इससे अनियंत्रित हुई बस डिवाइडर तोड़ते हुए गलत दिशा में जा पहुंची और सामने से आ रहे बाइक सवार को चपेट में लेते हुए अनियंत्रित होकर रैलिंग तोड़ते हुए दौलतपुरा कॉलोनी की तरफ जा गिरी।

अचानक हुए हादसे से आसपास अफरा-तफरी मच गई। बस में मौजूद कर्मचारियों में चीख पुकार मच गई। धमाके की आवाज सुनकर ईद-गिर्द बसे दौलतपुरा के लोग मौके पर दौड़ पड़े। उन्होंने शीशे तोड़कर कर्मचारियों को बाहर निकाला और उन्हें अपने वाहनों से नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। घायल होने वाले में बस में सवार सुनील और दीपक के नाम सामने आए हैं, जबकि बाइक और मोबाइल चकनाचूर होने के कारण मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। लोहारपुरा कालोनी निवासी इंजीनियरिग का छात्र आसिफ भी बस की चपेट में आने से घायल हुआ है। आसिफ अपने घर से किताब लेने जा रहा था, तभी बस अचानक गिरी और वह उसकी जद में आ गया। 

डीएम राकेश कुमार सिंह, एसएसपी पवन कुमार, सीएफओ सुनील कुमार सिंह, एसपी सिटी निपुण अग्रवाल, एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू कराया। शहर के सभी थानों की पुलिस भी मौके पर बुला ली गई। स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग भी पहले घटना स्थल और फिर जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों का हाल चाल जाना।

गनीमत रही कि इलाके का बाजार बंद हो चुका था। ऐसे में यहां ज्यादा भीड़भाड़ नहीं थी। साथ ही फ्लाईओवर की दीवार में उगे पीपल के पेड़ से बस अटकने के कारण वहां मौजूद कुछ लोगों को को भागने का मौका मिल गया। पीपल के पेड़़ के साथ बस नीचे गिरी, जिसमें कुछ सेकेंड का वक्त लग गया। हादसे के समय मौजूद लोगों ने कहा कि यदि पीपल का पेड़ नहीं होता तो नीचे खड़े कई लोगों की जान जा सकती थी। फ्लाईओवर के बस गिरने के कारण उसके नीचे खड़ी तीन बाइक पूरी तरह चकनाचूर हो गई। 

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!