Tuesday, November 30, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

कांग्रेस नेताओं का पार्टी अध्यक्ष पर घूस का आरोप, नेताओं पर कार्रवाई

बेंगलुरु। कांग्रेस के पूर्व लोकसभा सांसद बीएस उग्रप्पा और कर्नाटक कांग्रेस के मीडिया कोऑर्डिनेटर सलीम अहमद को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार के खिलाफ बोलना महंगा पड़ गया है। कांग्रेस ने वीएस उग्रप्पा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है तो वहीं एमए सलीम अहमत को 6 साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। दोनों नेताओं को एक वीडियो रिकॉर्डिंग में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के घूस लेने के बारे में बात करते सुने गए थे।

वीएस उग्रप्पा और सलीम अहमद की बातचीत कर्नाटक कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू होने से पहले रिकॉर्ड हुई थी। इस दौरान दोनों नेता 100 करोड़ रुपये की घूस को लेकर बात कर रहे थे। वीडियो में दोनों को यह भी कहते हुए सुना गया था कि जब डीके शिवकुमार मंत्री थे तब वह 18 से 20 प्रतिशत तक कमीशन लेते थे। दोनों नेताओं को यह कहते हुए भी सुना गया कि कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष के सहयोगियों ने 100 करोड़ रुपये उगाही कर कमाए। अपनी बातचीत में दोनों ने डीके शिवकुमार को ‘शराबी’ भी कहा। दोनों के बीच यह बातचीत सिंचाई विभाग के घोटाले को लेकर हो रही थी। 14 महीने तक चली कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार के समय डीके शिवकुमार सिंचाईं मंत्री थे।

कांग्रेस ने पार्टी प्रवक्ता उग्रप्पा से अगले तीन दिनों के अंदर सफाई मांगी है तो वहीं एमए सलीम को 6 साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में शिवकुमार ने कहा कि वह इस मामले पर टिप्पणी नहीं करना चाहते, लेकिन अनुशासन समिति इस बारे में सख्त कार्रवाई करेगी।

हालांकि उग्रप्पा के जवाब में कांग्रेस ने स्पष्ट किया कि उनके सहयोगी उन्हें केवल भाजपा द्वारा लगाए जा रहे आरोपों (शिवकुमार के खिलाफ) के बारे में बता रहे थे। उग्रप्पा ने कहा कि मैं कल एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करने आया था। हमारे मीडिया समन्वयक सलीम ने (मुझसे) फुसफुसाया कि कुछ लोग कह रहे थे कि डीके शिवकुमार के लोग पैसे ले रहे थे। यह आरोप भाजपा लगा रही है और वह मुझे यह बता रहा था।

कांग्रेस नेता वीएस उग्रप्पा ने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार का समर्थन नहीं करती है, खासकर डीके शिवकुमार। वह एक बहुत अच्छे प्रशासक हैं और उन्होंने व्यापार के माध्यम से पैसा कमाया है। इस जानकारी को साझा करने के लिए सही जगह नहीं चुनने पर पार्टी ने सलीम के खिलाफ कार्रवाई की है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!