Sunday, November 28, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

समुदाय विशेष के छात्रों ने अन्य छात्रों पर किया हमला, भारत माता की जय नहीं बोलने पर हुआ था विवाद

आगर मालवा। मध्यप्रदेश में आगर मालवा जिले में एक निजी स्कूल में मंगलवार को प्रार्थना में भारत माता की जय और वंदेमातरम् नहीं बोलने की बात पर विवाद हो गया। इसके बाद वर्ग विशेष के छात्रों ने दूसरे समुदाय केछात्रों पर लाठियों से हमला कर दिया। इसमें राहगीर भी घायल हो गए। वर्ग विशेष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। बड़ौद एसएचओ विवेक कनोदिया ने कहा कि इस मामले में नौ ज्ञात और नौ अज्ञात लोगों पर दंगा और हमले के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

घटनाक्रम के अनुसार महावीर जैन विद्या मंदिर में वर्ग विशेष के कुछ छात्र प्रार्थना में राष्‍ट्रगान के बाद भारत माता की जय नहीं बोल रहे थे, तो दूसरे समुदाय के छात्र बोले कि भारत माता की जय बोलने में क्या परेशानी है? जिसके बाद दोनों गुटों में बहस हो गई। दोपहर में विद्यालय की छुट्टी होने के बाद छात्र जब वापस गांव जा रहे थे तो कसाई मोहल्ले में धर्म विशेष के लड़कों ने अन्य लोगों के साथ मिलकर भारतसिंह राजपूत और उसके साथियों के ऊपर लाठियों से हमला कर दिया और मारपीट की। राहगीर मुन्नालाल चौहान निवासी बिरगढी, गोपाल पुत्र माना बागरी उंचवास एवं पत्नी प्रेमबाई, छात्र भारतसिंह आम्बा को भी चोट आई है।

साथ ही कहा कि भारत माता क्या होती है, तुम भारत माता की जय बुलवाने वाले कौन होते हो, आरोप है कि हमलावरों ने जान से मारने की धमकी दी। इस दौरान राहगीर मुन्नालाल चौहान निवासी बिरगढी, गोपाल पुत्र माना बागरी उंचवास एवं पत्नी प्रेमबाई, छात्र भारतसिंह आम्बा को भी चोट आई है।

बड़ौद थाना प्रभारी विवेक कनोडिया ने बताया कि मामले में पुलिस ने भारतसिंह की शिकायत पर ताहिर, अजहर, शकील, पिंटू, शौफी , राजा सहित 10 अन्य लोगों के खिलाफ एसटी-एससी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। बड़ौद थाना पुलिस ने चार को हिरासत में ले लिया।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!