Friday, December 3, 2021
एनसीआरताजा खबर

केमिकल फैक्ट्री के टैंक की सफाई के दौरान दो मजदूरों की मौत

ग्रेटर नोएडा। मंगलवार रात एक केमिकल फैक्ट्री के टैंक की सफाई के दौरान जहरीले गैस की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत हो गई। उधर घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच आरंभ कर दी है। बताया जा रहा है कि मजदूर बिना सुरक्षा उपकरण के ही टैंक की सफाई कर रहे थे। बहरहाल लापरवाही का मामला दर्ज करते हुए जांच की जा रही है।

ग्रेटर नोएडा के कासना थाना क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र साइट-5 स्थित जगदंबा केमिकल फैक्टरी है, यह टैंक जाम हो गया था तो इसकी सफाई का काम करने के लिए ई मजदूरों को बुलाया गया था। आरोप है कि ठेकेदार हेमंत ने रविंद्र, उसके मौसा रामभेष, मौसेरा भाई पंकज और रमेश को 6000 रुपये का लालच देकर फैक्ट्री में बुलाया था। जिसके बाद ठेकेदार और मालिक सुरेंद्र गुप्ता ने चारों से केमिकल टैंक की सफाई के लिए कहा।

इसके बाद रामभेष और पंकज टैंक में उतर गए. कुछ देर के बाद ही उनकी गतिविधि बंद हो गई तो उनकी बेहोशी का पता चला। इसके बाद रविन्द्र ने उन्हें बाहर निकला। जहाँ से अस्पताल ले जाया गया जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने ठेकेदार और फैक्ट्री मालिक पर आरोप लगाकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!