Sunday, November 28, 2021
ताजा खबरराष्ट्रीय

राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइंस को भारत सरकार से मिली मंजूरी

नई दिल्ली। बड़े निवेशकों में शुमार राकेश झुनझुनवाला अगले साल तक देश में नई विमानन कंपनी शुरू करने जा रहे हैं। आकाशा एयरलाइन नाम से इस कंपनी को नागरिक उड्डयन मंत्रालय से सोमवार को मंजूरी भी मिल गई। चार दिन पहले यानी छह अक्तूबर को ही झुनझुनवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी।

राकेश झुनझुनवाला की आकासा एयर को विमानन सेवाएं शुरू करने के लिए सरकार की ओर से हरी झंडी मिल गई है। आकासा एयर ब्रांड नाम से भारतीय विमानन सेक्टर में उतर रही एसएनवी एविएशन प्राइवेट लिमिटेड ने बयान में कहा कि कंपनी को भारत के नागर विमानन मंत्रालय से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट यानी एनओसी मिल गया है। आकासा एयर की योजना 2022 की गर्मियों से अपनी विमानन सेवाएं शुरू करने की है। अकासा एयर और 3 अन्य एयरलाइन कंपनियों ने अगस्त में हवाई यात्री सेवाओं और एयर कार्गो सेवाओं को शुरू करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय से अनापत्ति प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया था।

आकाशा एयरलाइन ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है, ‘भारतीय एयरस्पेस की कठिन प्रतियोगिता के बीच आकाशा एयरलाइन ने प्रवेश किया है। हम नए इनोवेशन के साथ आ रहे हैं। यात्रियों को सस्ता टिकट मिलेगा और आरामदायक सफर होगी।’

आकासा एयर के सीईओ विनय दुबे ने कहा कि हम बेहद खुश हैं और नागर विमानन मंत्रालय के सपोर्ट और उनके द्वारा एनओसी दिए जाने के लिए आभारी हैं। आकासा एयर को सफलतापर्वूक लॉन्च करने के लिए जरूरी सभी अतिरिक्त अनुपालनों पर हम रेगुलेटरी अथॉरिटीज के साथ काम करना जारी रखेंगे। आकासा एयर भारतीयों के लिए राष्ट्र की सबसे ज्यादा डिपेंडेबल, अफोर्डेबल और ग्रीनेस्ट एयरलाइन लॉन्च करना चाहती है।

40% हिस्सेदारी झुनझुनवाला के पास होगी
राकेश झुनझुनवाला शेयर बाजार के बादशाह कहे जाते हैं। वह ऐसे समय नई एयरलाइन की शुरूआत कर रहे हैं, जब ज्यादातर विमानन कंपनियां घाटे में चल रहीं हैं। बताया जाता है कि इसके लिए उन्होंने कई निजी विमानन कंपनियों के बड़े अफसरों के साथ बैठक की है। इसके अलावा वह कई बड़े विशेषज्ञों से राय भी ले रहे हैं। आकाशा एयरलाइन ने यात्रियों को नए अंदाज में सफर कराने का दावा किया है। कंपनी का कहना है कि उनके विमान छोटे से छोटे एयरपोर्ट पर भी आसानी से उतर सकेंगे। ब्लूमबर्ग को पिछले दिनों दिए साक्षात्कार में झुनझुनवाला ने कहा था कि वह आकाशा में 40% हिस्सेदारी रखेंगे। इस कंपनी के पास अगले चार वर्षो में 180 सीट क्षमता वाले 70 विमान होंगे।

पीएम मोदी से की थी मुलाकात
शेयर मार्केट के किंग कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला ने 5 अक्टूबर को पीएम मोदी से मुलाकात की थी। पीएम मोदी ने इस मुलाकात के बाद एक ट्वीट करते हुए बताया था कि वह राकेश झुनझुनवाला से मिले। उन्होंने मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘वन एंड ऑनली राकेश झुनझुनवाला से मिलकर खुशी हुई। जीवंत, अंतर्दृष्टिपूर्ण और भारत को लेकर बहुत आशावादी।’ इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि झुनझुनवाला भारत को लेकर बहुत बुलिश हैं।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!