Tuesday, November 30, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

राजस्थान में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या, चार गिरफ्तार

हनुमानगढ़। राजस्थान के हनुमानगढ़ में सात अक्तूबर को अनुसूचित जाति के एक युवक की पीट-पीटकर हत्या के मामले में पुलिस ने रविवार को चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मामले में एक नाबालिग को भी हिरासत में लिया गया है। इस घटना के मामले में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने वीडियो ट्वीट कर राहुल गांधी पर हमला बोला है। उन्होंने गहलोत सरकार वाले राजस्थान प्रदेश के इस गुनाह पर न बोलने का तंज कसा है।

यह घटना हनुमानगढ़ के प्रेमपुरा इलाके में हुई थी। आरोपियों ने जगदीश मेघवाल की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। घटना का वीडियो भी बनाया गया था। इसमें आरोपी पीड़ित को पीने का पानी भी देते हैं और फिर लाठियों से पीटते हुए नजर आ रहे हैं। मृतक युवक जगदीश का अपने गांव की एक महिला के साथ पिछले कुछ समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। यह महिला तलाकशुदा थी और वह अपने बच्चों सहित अलग रहती थी। मृतक युवक जगदीश का भी कुछ दिन पहले ही तलाक हुआ था। जिस दिन जगदीश की हत्या हुई उसी दिन जगदीश इस महिला से मिलने उसके घर गया था।

इसी दौरान महिला का पूर्व पति अपने भाइयों और अन्य लोगों के साथ बच्चों को लेने वहां आ गया। इन लोगों ने जगदीश को जब इस महिला के साथ देखा तो उनका झगड़ा हुआ और उन्होंने जगदीश को वहां से उठाकर सूरतगढ़ फार्म क्षेत्र में ले जाकर बुरी तरह मारपीट की, जिससे उसकी मौत हो गई।

एडीजी ने बताया कि अलग होने के बाद मुकेश की पत्नी अपने बच्चों के साथ पिछले दो साल से सूरतगढ में किराये का मकान लेकर रह रही है। जहां जगदीश से मिलने की बात आरोपी मुकेश कुमार और उसके परिवार वालों को पता चली। इस पर घटना के दिन 7 अक्टूबर को वे सूरतगढ़ में मुकेश की पत्नी के किराये के मकान में पहुंचे। उस वक्त वहीं मौजूद जगदीश को अगवा कर सूरतगढ़ स्थित फॉर्म में ले जाकर आरोपियों ने उसके साथ लाठियों से मारपीट की। जगदीश के गम्भीर रूप से घायल होने पर मोटर साईकिल पर बिठाया और प्रेमपुरा में उसके घर के आगे पटक कर चले गए। जब परिजनों की नजर जगदीश पर पड़ी तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। जगदीश के पिता की रिपोर्ट पर पांच नामजद और कई अन्य पर मारपीट कर हत्या करने का मामला दर्ज किया गया है। जांच के दौरान पुलिस ने 4 आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया है। अन्य की तलाश जारी है।

युवक की हत्या को लेकर भाजपा व बसपा ने राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस को घेरा था। मायावती ने ट्वीट किया था कि हनुमानगढ़ में युवक की पीट पीटकर हत्या निंदनीय है। कांग्रेस हाईकमान इस पर मौन क्यों है? क्या पंजाब व छत्तीसगढ़ के सीएम वहां जाएंगे और मृतक के आश्रितों को 50 लाख रुपये देंगे?  भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि कांग्रेस ने अपने तमाम मुख्यमंत्रियों और नेताओं को उत्तर प्रदेश में उतार दिया, लेकिन राजस्थान की इस घटना पर मौन हैं। भाटिया ने कहा था कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ कर दिया है कि लखीमपुर खीरी की घटना के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी, पुलिस भी कानून के तहत काम कर रही है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!