गरबा पंडालों में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक, शहर में लगाए गए पोस्टर

रतलाम। मध्यप्रदेश के रतलाम में विश्व हिंदू परिषद की ओर से पूरे शहर में पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टर के माध्यम से दुर्गा पंडालों में खास तौर पर गरबा के समय गैर हिंदुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। विहिप का कहना है कि उन्होंने यह कदम किसी भी प्रकार की झड़प और महिलाओं का उत्पीड़न रोकने के लिए उठाया है। अब वीएचपी का यह पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल है। साथ ही कई तरह के सवाल भी उठ रहे हैं।

वीएचपी के जिला महामंत्री चंदन शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने हर पोस्टर में लिखा है कि गैर हिंदू का प्रवेश वर्जित है। कुछ धर्म विशेष के लोग आते हैं, हमारा उनसे सवाल है कि जब हिंदू लड़की गरबा करें तो वह क्यों आएं। अगर उन्हें गरबा से प्रेम है तो वह अपने घर से महिलाओं को भी गरबा खेलने के लिए ले आएं। वीएचपी नेता ने कहा कि हम आईडी देखकर उन्हें रोकेंगे। सभी पंडालों में ऐसे पोस्टर लगाए हैं।

पोस्टर लगवाने वाले नेता ने कहा कि हम उन्हें चिह्नित करेंगे और पुलिस को सूचित करेंगे। वीएचपी के इस मुहिम को आयोजकों ने भी समर्थन दिया है। उनलोगों ने भी कहा है कि हम अपने पंडालों में महिला और पुरुषों के लिए अलग-अलग व्यवस्था करते हैं। आयोजकों ने कहा कि हमें अपने क्षेत्र के दर्शकों और लोगों की पहचान है। हम हर साल अपने इलाके में गरबे का आयोजन करते हैं। बाहरी व्यक्तियों की पहचान करना हमारे लिए आसान है।

कुछ लोगों ने यह भी कहा है कि हम पंडाल में आने वाले लोगों के लिए तिलक लगाने की भी व्यवस्था करेंगे। गौरतलब है कि देश के अलग-अलग हिस्सों से इस तरह की खबरें आते रहती हैं। पंडाल में गैर हिंदुओं की एंट्री पर पाबंदी रहती है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version