Tuesday, November 30, 2021
अंतर्राष्ट्रीयताजा खबर

नहीं ली कोरोना वैक्सीन, ब्राजील के राष्ट्रपति को नहीं देखने दिया गया फ़ुटबाल मैच

साओ पाउलो। ब्राजील के राष्ट्रपति ने वैक्सीन नहीं लिया है, जिसकी वजह से उन्हें फुटबॉल मैच देखने के लिए स्टेडियम के अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई। ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो का कहना है कि उन्हें सैंटोस बनाम ग्रेमियो फुटबॉल मैच में प्रवेश से वंचित कर दिया गया था क्योंकि उनके पास COVID-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र नहीं था।

कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से सैंटोस बनाम ग्रेमियो फुटबॉल टूर्नामेंट का यह पहला मैच था लेकिन इसे देखने के लिए क्लब ने दिशानिर्देश तय कर दिए। क्लब ने जोर देकर कहा कि यहां केवल संपूर्ण टीकाकरण करवाने वाले या नकारात्मक पीसीआर परीक्षण वाले लोगों को प्रवेश की अनुमति मिलेगी। एसोसिएट प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्राजील के राष्ट्रपति ने रविवार को दावा किया है कि फुटबॉल मैचों में कोविड-19 प्रोटोकॉल ने उन्हें एक खेल में भाग लेने से रोक दिया। ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोल्सोनारो ने कहा कि, वह सैंटोस शहर में ब्राजीलियाई चैंपियनशिप मैच में जाना चाहते थे, लेकिन उन्हें स्टेडियम में जाने नहीं दिया गया, क्योंकि उन्होंने कोरोना वायरस वैक्सीन का टीका नहीं लगवाया है।

बोल्सोनारो ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि उनके पास उन लोगों की तुलना में अधिक एंटीबॉडी हैं जिन्होंने वैक्सीन के शॉट्स प्राप्त किए हैं। मेट्रोपोल्स ने रविवार को ग्वारुजा, साओ पाउलो में प्रेस के साथ राष्ट्रपति की बातचीत का एक वीडियो जारी किया है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोल्सोनारो फिलहाल साओ पाउलो में छुट्टियां मना रहे हैं। ब्राजील के नेता ने कोरोना वायरस टीकों के प्रति संदेह व्यक्त किया है और टीका नहीं लगाया गया है। जुलाई 2020 में वह कोरोना पॉजिटिव हुए थे। कुछ हफ़्ते के लिए क्वारंटाइन रहने के बाद वह काम पर लौट आए। वह लॉकडाउन का विरोध हैं और मास्क पहनने वाले नियमों की अवहेलना करते हैं।

कोरोना वायरस ने ब्राजील में भीषण हाहाकार मचाया है और कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने में नाकामयाब रहने की वजह से ब्राजील के राष्ट्रपति पर मुकदमा भी चल रहा है और इस वक्त जब दुनिया के तमाम राष्ट्राध्यक्ष कोरोना वायरस वैक्सीन ले चुके हैं, उस वक्त भी ब्राजील के राष्ट्रपति ने वैक्सीन नहीं लिया है जिसकी वजह से उन्हें फुटबॉल मैच देखने के लिए स्टेडियम के अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई।

Leave a Reply

error: Content is protected !!