सर्वे में भाजपा को जीत, मायावती बोली- सर्वे पर रोक लगाए आयोग

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि चुनाव आयोग को किसी भी राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के छह महीने पहले होने वाले प्री-पोल सर्वे पर पूर्णत: रोक लगानी चाहिए। कांशीराम पुण्य तिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में अपने समर्थकों के बीच उन्होंने कहा कि नौजवान बेरोजगारों को रोजगार देना ही इस बार हमारा चुनावी मुद्दा होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर अयोध्या, काशी और मथुरा में विकास कार्य रोके नहीं जाएंगे, बल्कि पूरे कराए जाएंगे।

मायावती कांशीराम की 15वीं पुण्यतिथि के अवसर पर कांशीराम स्मारक स्थल पर आयोजित रैली में बसपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने रैली में कांशीराम को भारत रत्न देने की भी मांग की। मायावती ने कहा कि कुछ छोटी पार्टियां अकेले या गठबंधन में रहकर केवल पर्दे के पीछे से सत्ताधारी दल को लाभ पहुंचाने की जुगत में हैं । उनसे सावधान रहना है साथ ही एक पार्टी ऐसी है जो स्वार्थी और टिकटार्थियों  को शामिल कर अपना कुनबा बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग बसपा को कमजोर दिखाने की कोशिश कर रहे हैं पर आज इस भीड़ को देखकर उन सभी को यह समझ जाना चाहिए कि बसपा में कितनी ताकत है।

उन्होंने कहा कि सर्वे के चक्कर में नहीं पड़ना है। बंगाल में जो सर्वे आया था उसके उलट चुनाव परिणाम आया और ममता बनर्जी की सरकार बन गई। दरअसल, अभी एक चैनल द्वारा किए गए सर्वे में आए परिणामों में भाजपा को यूपी में एक बार फिर पूर्ण बहुमत से सत्ता में आते हुए दिखाया गया है। जिस पर बसपा सुप्रीमो ने प्रतिक्रिया दी।

मायावती ने कहा कि यूपी और केंद्र की किसी योजना को बदले की भावना से रोकेंगे नहीं। बीएसपी सरकार आने पर बदले की भावना से हम काम नहीं करेंगे। प्रबुद्ध वर्ग से किए सभी वायदे पूरा करेंगे। बीजेपी सरकार ने अपनी जवाबदेही को ईमानदारी से नहीं निभाया। यूपी की जनता को लुभाने के लिए ताबड़तोड़ उद्घाटन और शिलान्यास जारी है।

उन्होंने कहा कि विपक्षी दल हिंदू मुस्लिम सांप्रदायिक रंग देकर राजनीतिक फायदा उठाने का प्रयास करेंगे लेकिन इससे सजग रहना है। अब सरकार में आंदोलित किसानों पर जुल्म इतना बढ़ गया है की अति हो गई है। लखीमपुर खीरी इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। उन्होंने कहा कि भाजपा, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी वोट के लिए जनता से वादे कर रही हैं जो हवा हवाई है। उनमें रत्तीभर भी दम नहीं है। विरोधी पार्टियां चुनावी घोषणापत्रों में प्रलोभन भरे चुनावी वादे करने वाली हैं।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version