Sunday, November 28, 2021
अंतर्राष्ट्रीयताजा खबर

कांगो में नाव पलटने से 50 से ज्यादा की मौत, 60 लापता

डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में नाव के पलटने से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और करीब 60 लापता हैं। यह हादसा कांगो नदी में हुआ।

उत्तर पश्चिमी प्रांत मोंगाला के गवर्नर के प्रवक्ता नेस्टर मैगबाडो ने बताया कि 51 शवों को बरामद कर लिया गया है, जबकि 60 से ज्यादा लोग अभी भी लापता हैं। इस हादसे में 39 लोग सुरक्षित भी बचाए गए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि नाव में यात्रियों के सवार होने से पहले उनकी गिनती नहीं की गई थी। ऐसे में नाव की सीटिंग कैपेसिटी को देखकर लापता लोगों की संख्या का अंदाजा लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जिंदा बचाया जा सके।

क्षमता से अधिक यात्रियों की वजह से हादसे की आशंका
मैगबाडो ने बताया कि दुर्घटना रात के दौरान खराब मौसम के कारण या फिर अधिक भीड़भाड़ की वजह से हुई होगी। हादसे में मरने वालों की ठीक संख्या पता करने के लिए अभी कुछ समय तक इंतजार करना होगा। प्रांतीय अधिकारियों ने तीन दिन के लिए शोक की घोषणा की है।

2010 में नाव पलटने से 135 मौतें हुईं
जनवरी, 2021 में किवु झील में यात्री नाव के डूबने से तीन लोगों की मौत हो गई थी। इनमें दो बच्चे और एक महिला शामिल थे। वहीं, मई 2020 में किवु झील में ही नाव पलटने से 8 साल की बच्ची समेत 10 लोगों की मौत हुई थी। इससे पहले जुलाई, 2010 में पश्चिमी प्रांत बांडुंडु में नाव के पलटने से 135 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!