Sunday, November 28, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

लखीमपुर खीरी में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या करने वाले अपराधी नहीं: राकेश टिकैत

लखनऊ। भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने शनिवार को लखीमपुर खीरी की घटना पर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि वह उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या करने वालों को अपराधी नहीं मानते। कारण है कि उन्होंने केवल प्रदर्शनकारियों पर एसयूवी चलाने पर प्रतिक्रिया दी।

एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पूछे गए सवाल के जवाब में टिकैत ने कहा, ‘लखीमपुर खीरी में चार किसानों पर कारों का काफिला चढ़ाए जाने के बाद दो भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या क्रिया की प्रतिक्रिया है। मैं इन हत्याओं में शामिल लोगों को अपराधी नहीं मानता।’ संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के नेता योगेंद्र यादव ने कहा, ‘हम जिंदगी जाने से दुखी हैं, चाहे वो भाजपा कार्यकर्ता हों या किसान। यह दुर्भाग्यपूर्ण था। हमें उम्मीद है कि न्याय होगा।’

किसान नेताओं ने मांग की कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा और उनके बेटे को लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में गिरफ्तार किया जाए। नेताओं ने कहा कि यह घटना एक सुनियोजित साजिश थी। योगेंद्र यादव ने कहा कि अजय मिश्रा को सरकार से हटा देना चाहिए क्योंकि उन्होंने यह साजिश रची और वह इस मामले में दोषियों को बचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 15 अक्टूबर को दशहरे के दिन एसकेएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के पुतले जलाकर विरोध प्रदर्शन करेगा।

लखीमपुर खीरी में तिकोनिया-बनबीरपुर मार्ग पर 3 अक्‍टूबर को बड़ी हिंसा की घटना हुई थी। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की यात्रा के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे कृषि कानून विरोधी प्रदर्शनकारियों के एक समूह पर एसयूवी चढ़ गई थी। यह पीछे से चढ़ाई गई थी। इस पूरी घटना में 4 किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों में किसान, भाजपा कार्यकर्ता और एक पत्रकार शामिल हैं।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!