Saturday, December 4, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

यूपी में 40 जिलों में कोरोना खत्म, 24 घंटे में 11 नए मामले

लखनऊ। यूपी के 40 जिलों में अब कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं है, जबकि 16 जिलों में एक-एक एक्टिव केस बचे हैं। पिछले 24 घंटे में हुई 01 लाख 80 हजार 338 सैम्पल की टेस्टिंग में 66 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। कुल 11 नए संक्रमित मरीज पाए गए, जबकि 18 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए।

वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 145 रह गई है, जबकि 16 लाख 86 हजार 887 यूपी के लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक कुल 17.09 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इसमें से 16.86 लाख रोगी ठीक हो चुके हैं। रिकवरी रेट 98.6 प्रतिशत और पाजिटिविटी रेट 0.01 फीसद है। वहीं, अब प्रदेश में सबसे ज्यादा 35 मरीज लखनऊ में हैं। दूसरे नंबर पर प्रयागराज में 16 और तीसरे नंबर पर बरेली में 11 मरीज हैं। अब 70 जिलों में 10 से कम रोगी हैं और इसमें से 68 जिलों में पांच से भी कम मरीज हैं।

प्रदेश में अब तक 11 करोड़ 27 लाख 93 हजार से अधिक कोविड वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं। 8 करोड़ 96 लाख लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। यह टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी के 60 फीसदी से ज्यादा है। 02 करोड़ 31 लाख से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है। 15 फीसदी से अधिक लोग पूरी तरह टीकाकवर प्राप्त कर चुके हैं।

इन जिलों में खत्म हुआ कोरोना:
जनपद अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, आजमगढ़, बदायूं, बागपत, बलिया, बलरामपुर, बस्ती, बहराइच, भदोही, देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जालौन, कानपुर देहात, कासगंज, कुशीनगर, लखीमपुर-खीरी, ललितपुर, महराजगंज, महोबा, मथुरा, मऊ, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रायबरेली, रामपुर, संतकबीरनगर, श्रावस्ती, सीतापुर, सुल्तानपुर, उन्नाव और वाराणसी में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!