Tuesday, November 30, 2021
ताजा खबरराष्ट्रीय

कश्मीर में गैरमुसलमानों की टारगेटेड किलिंग पर आज अमित शाह की अहम बैठक

नई दिल्ली/श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में टारगेटेड किलिंग की बढ़ती घटनाओं पर आज बड़ी बैठक होने वाली है। गृह मंत्री अमित शाह ने J&K के उपराज्यपाल को आज दिल्ली बुलाया है। इस अहम बैठक में टारगेट किलिंग पर रणनीति बन सकती है। उधर टॉरगेट की गई हत्‍याओं को रोकने के लिए कश्‍मीर पुसिल ने अब सख्‍ती दिखानी शुरू कर दी है और तेजी से सर्च ऑपरेशन जारी कर दिया है। पुलिस ने जम्मू-कश्मीर 300 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है।

अहम बैठक में अल्पसंख्यकों को निशाना बना रहे आतंकियों से निपटने के लिए एलजी प्रशासन की ओर से तैयार की गई रणनीति पर भी चर्चा होगी। गृह मंत्री अमित शाह के गुजरात दौरे से लौटने के तत्काल बाद बैठक बुलाई गई है। इस अहम बैठक में देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और गृह सचिव अजय भल्ला के भी मौजूद रहने की उम्मीद है। इसके अलावा खुफिया एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर प्रशासन के अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहेंगे।

शुक्रवार को भी श्रीनगर में छुपे आतंकवादियों के एक ग्रुप ने पुलिस टीम को निशाना बनाया था। पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग की थी, इसके बाद जवानों ने तुरंत मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें एक आतंकी मारा गया जबकि दूसरा दहशतगर्द मौके से फरार हो गया है ।

बता दें जम्मू कश्मीर में पिछले 5 दिनों के अंदर 7 स्थानीय नागरिकों को आतंकियों ने अपनी गोली का निशाना बनाया। इन घटनाओं के बाद घाटी के नागरिकों में दहशत का माहौल है। आतंकियों ने स्थानीय गैर मुस्लिम लोगों में दहशत पैदा करने के लिए उनकी हत्याएं करने पर आमदा हो गए हैं। बीते बुधवार को 3 और गुरुवार को 2 नागरिकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इन घटनाओं को लेकर शुक्रवार को घाटी में विरोध प्रदर्शन हुआ। इस प्रदर्शन अधिकतर गैर मुस्लिम लोग शामिल हुए, जिन्होंने गुरुवार को ईदगाह इलाके में हुई घटना को लेकर नाराजगी जाहिर की।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!