Monday, November 29, 2021
अपराधएनसीआर

पानी में डूबा कर मारने का शौक, 17 लोगों की हत्या करने वाला सीरियल किलर गिरफ्तार

नई दिल्ली। गदर गैंग के सरगना और सीरियल किलर नवीन जाट उर्फ छोटा को एसटीएफ मेरठ यूनिट व ग्रेटर नोएडा की नॉलेज पार्क थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार किया है। उस पर 17 हत्याओं का आरोप है। नवीन अपने दुश्मनों को पानी में डुबोकर मारता है। एसटीएफ ने बताया कि आरोपी की यह स्टाइल अन्य अपराधियों से बिल्कुल अलग है।

रोहतक के भलौट निवासी राजभवन ने नॉलेज पार्क थाना पुलिस से 27 जुलाई को शिकायत की थी कि उनका बेटा रोहित(21 वर्ष) 24 जुलाई की सुबह 10 बजे रोहतक के ही आसन गांव निवासी सौरभ उर्फ सिक्कू से मिलने के ‌लिए निकला था। रोहित की मां ने उसी दिन दोपहर तीन बजे कॉल की तो उसका मोबाइल स्विच ऑफ था। परिजन ने रोहित की तलाश शुरू की लेकिन कुछ पता नहीं चला। अगले दिन सौरभ ने परिजन को जानकारी दी कि उसने रोहित को रोहतक के सांपला कस्बे से दिल्ली जाने वाली बस में दोपहर 12 बजे बैठा दिया था। दोपहर साढ़े 12 बजे कॉल कर रोहित ने सौरभ को बताया था कि वह दिल्ली के पीरागढ़ी जा रहा है। 27 जुलाई को रोहित का शव ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित नाले में पड़ा मिलने की सूचना पुलिस ने परिजन को दी थी। परिजन ने इस मामले मेेें अज्ञात आरोपियों पर केस दर्ज करने की तहरीर दी थी लेकिन पुलिस ने इस मामले में गुरुवार 7 अक्टूबर की रात केस दर्ज किया है।

रोहित की हत्या
पुलिस ने बताया रोहित की हत्या नवीन ने अपने साथियों के साथ मिलकर 24 जुलाई की रात दिल्ली के थाना समयपुर बादली के सेक्टर 34 में स्थित एक फ्लैट के अंदर पानी के टब ने डुबोकर की थी। क्योंकि रोहित और उसके 3 दोस्तों ने नवीन के दोस्त प्रवीण की हत्या की थी। उनका बदला लेने के लिए नवीन जाट ने मुजफ्फरनगर में रवि, सोनू और अक्षय को पानी में डुबोकर मार दिया था और उनका शव खतौली नहर में फेंक दिया था। जब रोहित दिल्ली पहुंचा तो 24 जुलाई की रात दिल्ली में रोहित की हत्या करने के बाद नवीन अपने छह अन्य साथियों की मदद से दो गाडिय़ों में सवार होकर रोहित के शव को लेकर बैठक ग्रेटर नोएडा पहुंचा जहां थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र के एपीजे स्कूल के सामने स्थित नाले में उसका शव फेंककर फरार हो गया था। थाना नॉलेज पार्क पुलिस रोहित की हत्या में शामिल और फरार 6 अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

सीरियल किलर है नवीन जाट
पूछताछ के दौरान गिरफ्तार नवीन मालिक ने बताया कि अपने भाई संदीप व दोस्तों के साथ मिलकर उसने 2007 में आपसी रंजिश के चलते गांव के ही राज सिंह की हत्या कर दी थी। इसके बाद 2015 में मेरे भाई तथा दोस्त ने गोहाना में सिटी केबल वाले भगत सिंह से रंगदारी मांगी थी। 2015 में भी मैंने अपने साथियों के साथ नाहरा गांव के मास्टर जो शराब का ठेकेदार था उसका अपहरण कर 20 लाख की फिरौती मांगी थी। इसके बाद नवीन ने वर्ष 2019 में अपने दोस्त प्रवीण उर्फ़ बिट्टू की हत्या में शामिल आरोपी रवि, सोनू और अक्षय को पानी में डुबोकर मार डाला और उनकी लाश को खतौली नहर में फेंक दिया था।

वर्ष 2020 में ही LTT REFINERY पानीपत के तीन अधिकारीयों का अपहरण कर रंगदारी मांगी थी जिसका मुकदमा पानीपत के मतलौंडा में दर्ज है। वर्ष 2020 में ही अपने गांव के पवन से हथियारों को लेकर हुए विवाद में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। वर्ष 2020 में इसने अपने साथियों के साथ मिलकर ग्रेटर नॉएडा के दादरी में संदीप को गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पुलिस ने बताया की नवीन जाट “ग़दर” नाम से गैंग चलाता है जिसमें करीब 400 लोग शामिल हैं। आरोपी ने पहली बार 2007 में हत्या की थी। उसके बाद से उसे जब भी ऐसा आभास होता था कि कोई उसकी हत्या कर सकता है या करवा सकता है तो वह उसकी हत्या कर देता था। इस दौरान उसने एक लड़की की भी हत्या की थी। पूछताछ में उसने करीब 17 हत्या करने की बात कबूल की है। खास बात यह है कि अधिकांश हत्याओं में मारने वाले को वह पानी में डुबोकर मरता था ताकि पुलिस को एक घटना लगे और वह बच सके।

ऐसे हुई गिरफ्तारी
डीसीपी ग्रेटर नोएडा विशाल पांडेय ने बताया की एसटीएफ की मेरठ यूनिट और नॉलेज पार्क पुलिस को सूचना मिली कि कई मुकदमों में फरार चल रहा नवीन जाट उर्फ नवीन मलिक किसी काम से बाइक से दिल्ली की तरफ जाने वाला है। इस पर एलजी गोल चक्कर पर चेकिंग के दौरान गुरुवार देर रात एक संदिग्ध व्यक्ति पल्सर मोटरसाइकिल से परी चौक से सूरजपुर की तरफ जाता दिखाई दिया जिसे रोकने का प्रयास किया गया लेकिन वह व्यक्ति रुकने के बजाय तेजी से भागने लगा। इस पर पुलिस ने उसका पीछा करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से एक पिस्टलए 4 कारतूसए एक मोबाइल फोन व एक बाइक और 500 रुपये नकद बरामद हुए हैं।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!