Saturday, December 4, 2021
एनसीआरताजा खबर

फर्जी कार्ड देकर बच्चों को बुखार-डेंगू की दवा पिला रहे दो गिरफ्तार

नोएडा। पुलिस ने ऐसे दो युवकों को गुरुवार को गिरफ्तार किया है जो घर-घर जाकर 70-70 रुपए लेकर बच्चों को डेंगू-बुखार की दवाई पिला रहे थे। पुलिस ने इनके पास से दवा की चार व होम्योपैथिक दवा की एक शीशी और आठ फर्जी प्रमाण पत्र बरामद किए हैं।

थाना फेस-3 में 25 फुटा रोड निवासी मोहम्मद जुबैर ने इस संबंध में पुलिस को सूचना दी थी। जिसके बाद पुलिस ने हरुन कुमार निमेश निवासी खोड़ा गाजियाबाद और लक्की निवासी तेलीबाड़ा शाहदरा दिल्ली को गिरफ्तार किया है। इन दोनों ने लोगों को बताया कि वे एक एनजीओ के संचालक हैं। स्वास्थ्य विभाग की अनुमति से बच्चों को बुखार व डेंगू की दवा पिलाने आए हैं। इसके लिए प्रति बच्चे 70 रुपये देने होंगे। इसके बाद दोनों ने दस से अधिक बच्चों को दवा पिला दी और फर्जी कार्ड भी बनाकर दे दिए। इस बीच मोहम्मद जुबैर को दोनों पर शक हुआ। उन्होंने पुलिस को बुला लिया।

पुलिस ने दोनों आरोपियों से एनजीओ के कागजात और स्वास्थ्य विभाग के आदेश की कॉपी मांगी जिसे दोनों नहीं दिखा सके। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि दोनों बस्तियों में जाकर कम पढ़े-लिखे लोगों को झांसे में लेते हैं। इसके बाद बीमारी का भय बताकर प्रति बच्चे तय राशि लेकर एक फर्जी कार्ड देते हैं, ताकि लोगों को विश्वास हो जाए। आरोपी इससे पहले गाजियाबाद के मुरादनगर, मसूरी, डासना आदि क्षेत्रों में जाकर दवा पिला चुके हैं।

कोतवाली फेज थ्री पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी, इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम बरामद दवाइयों की जांच करेगी। लैब में जांच के बाद पता चलेगा कि यह दवाइयां किस तरह की हैं। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि ये दवाइयां कहां से लाते थे।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!