Thursday, December 2, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

ऋषिकेश से पीएम मोदी ने 35 ऑक्सीजन प्लांटों का किया शुभारंभ

ऋषिकेश। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने देवभूमि उत्तराखंड में गंगा की धरती तीर्थनगरी से देश के राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में पीएम केयर्स फंड से स्थापित 35 पीएसए आक्सीजन प्लांट जनता को समर्पित किए। उन्होंने कहा कि आज ही के दिन 20 साल पहले मुझे जनता की सेवा का नया दायित्व मिला था। लोगों के बीच रहकर सेवा करने की यात्रा तो पहले से चल रही थी लेकिन आज से 20 साल पहले गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मुझे नयी जिम्मेदारी मिली थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड की यात्रा पर हैं। इस यात्रा को लेकर जोरदार तैयारी की गयी है। चुनावी समय में पीएम मोदी का यह दौरा राजनीतिक तौर पर भी मायने रखता है। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश पहुंचे। उन्होंने यहां से पीएम केयर्स फंड से स्थापित किए गए पीएसए आक्सीजन प्लांट का रिमोट दबाकर लोकार्पण किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड से उनका गहरा नाता है। इस देवभूमि ने उनके जीवन की धारा को बदलने का काम किया। इस भूमि से मेरा मर्म, कर्म, सत्व व तत्व का नाता है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2000 में उत्तराखंड का गठन हुआ था, इसके कुछ माह बाद ही देवभूमि तथा बाबा केदार के आशीर्वाद से उन्हें गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में सेवा का मौका मिला। आज सेवा के इस सफर का 21वें वर्ष में प्रवेश हो गया है। इस मौके पर वह देवभूमि में है इससे बड़ा सौभाग्य कुछ नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि विश्वव्यापी कोरोना महामारी से निपटना भारत के लिए एक बड़ी चुनौती थी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस मौके पर कहा, आज देश के अंदर 22 एम्स हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई योजनाओं की शुरुआत की है। स्वच्छता, रोजगार, स्वास्थ जैसे कई योजनाएं हैं। आयुष्मान भारत योजना ना देश के हर व्यक्ति के अंदर एक विश्वास उत्पन्न किया है। राम मंदिर के निर्माण का कार्य भी आपके शासनकाल में हुआ है।

अनेकों कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देश में सभी को मिला है। अगर योजना और उसके असर पर काम किया जाये तो वक्त कम पड़ जायेगा। उत्तराखंड ना सिर्फ देवभूमि है बल्कि देवों की भी भूमि है। यहां का प्रत्येक नागरिक पीएम मोदी से खुद को जुड़ा हुआ महसूस करता है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!