Friday, December 3, 2021
ताजा खबरराष्ट्रीय

फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम के बाद अब रिलायंस जियो का नेटवर्क हुआ डाउन

नई दिल्ली। फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम के बाद आज भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो का नेटवर्क डाउन हो गया। जिसकी वजह से देश के कई हिस्सों में जियो के ग्राहक परेशान हो रहे हैं। अभी तक कंपनी ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है।

सुबह करीब साढ़े 9 बजे से जियो के नेटवर्क में दिक्कतें आ रही हैं। कई ग्राहकों के मोबाइल में नेटवर्क नहीं आ रहा तो कई ग्राहक कॉल नहीं कर पा रहे हैं। नेटवर्क समस्या के चलते उपभोक्ताओं को बात करने और इंटरनेट का उपयोग करने में परेशानी हो रही है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कुछ ही मिनटों में #jiodown ट्रेंड करने लगा। यूजर्स ने जियो का नेटवर्क डाउन होने की शिकायत की है। कुछ यूजर्स ने लिखा कि जियो का नेटवर्क कई घंटों से काम नहीं कर रहा है। कुछ यूजर्स ने लिखा कि फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम के बाद अब जियो का नेटवर्क भी डाउन हो गया है।

जियो के आधिकारिक कस्‍टमर सपोर्ट हैंडल @JioCare को टैग कर लोगों ने नेटवर्क न आने की शिकायत की है। जियो की तरफ से एक जेनेरिक जवाब यूजर्स को दिया जा रहा है। इसमें असुविधा के लिए माफी मांगते हुए समस्‍या को अस्‍थायी बताया गया है।

वहीं रिलायंस जियो के एक्टिव मोबाइल ग्राहकों की संख्या जुलाई में 61 लाख बढ़ी। इस दौरान भारती एयरटेल के सक्रिय कनेक्शनों की संख्या में 23 लाख की बढ़ोतरी हुई। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के ताजा आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। इस बढ़ोतरी के साथ रिलायंस जियो की बाजार हिस्सेदारी में भी इजाफा हुआ है। जुलाई के अंत तक जियो के मोबाइल कनेक्शनों की संख्या 34.64 करोड़ थी।

इससे पहले सोमवार को फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम के सर्विसेज कई घंटों तक जाम रही थी। ऐसा पहली बार हुआ था जब दुनियाभर में तीनों सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स की सर्विस घंटों बंद रही। इससे दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स को परेशानी हुई थी। इससे फेसबुक के शेयर में भी गिरावट आई थी और एक ही दिन में कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग की नेटवर्थ में 6.11 अरब डॉलर की गिरावट आई थी।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!