Friday, December 3, 2021
ताजा खबरमेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से वायुसेना ने दिखाई दुनिया को ताकत

गाजियाबाद। आठ अक्टूबर को एयरफोर्स डे से पहले आज बुधवार को हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल आयोजित की गई। हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर फुल ड्रेस रिहसर्ल में  लड़ाकू विमानों ने दुनिया को अपनी ताकत दिखाई।

बुधवार को हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल आयोजित की गई। इस दौरान जमीन से आसमान तक भारतीय वायुसेना अपना पराक्रम दिखा रही है। राफेल, तेजस, सुखोई, जगुआर, मिग बायसन, ग्लोबमास्टर ने वायुसेना की असीम ताकत का अहसास कराया।

वायुसेना के आयोजन की संवेदनशीलता व सुरक्षा के मद्देनजर डायवर्जन लागू किया गया। एयरफोर्स डे के चलते हिंडन एयरफोर्स स्टेशन में फुल ड्रेस रिहर्सल को लेकर सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे तक रूट डायवर्जन रहेगा। हिडन एयरबेस के पास इलाकों गश्त बढ़ा दी है। हिंडन एयरफोर्स स्टेशन के सामने से वाहनों को नहीं गुजरने दिया। संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। हिडन एयरफोर्स स्टेशन के आस-पास के इलाकों में पुलिसकर्मी वाहनों की चेकिग कर रहे हैं।

बता दें कि आठ अक्टूबर 1932 को वायुसेना की स्थापना की गई थी। साल 2006 से पहले दिल्ली के पालम एयरफोर्स स्टेशन पर वायुसेना दिवस का केंद्रीय समारोह होता था। 2006 से हिंडन एयरफोर्स स्टेशन में यह समारोह होता आ रहा है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!