Monday, November 29, 2021
ताजा खबरमेरा गाज़ियाबाद

लखीमपुर खीरी हिंसा: दिल्ली-गाजियाबाद मार्ग बंद, पुलिस ने कहा- वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करें

गाजियाबाद। लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद दिल्ली-गाजियाबाद मार्ग को बंद कर दिया गया है तो वहीं दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्रैफिक को लेकर नई एडवाइजरी जारी की, उसमे सराय काले खां से गाजियाबाद जाने वाले यात्रियों को वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करने को कहा है। NH-24 और NH-9 बंद पर इस वक्त कड़ी सुरक्षा है।

रविवार को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद कानून व्यवस्था को देखते हुए जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू किया हुआ है तो वहीं दिल्ली से सटे गाजियाबाद बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गाजियाबाद पुलिस ने गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले हाईवे को बंद कर दिया है। यूपी गेट पर पुलिस ने वाहनों की चेकिंग के लिए बैरिकेड लगा दिए हैं। गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने आनंद विहार कौशांबी और तुलसी निकेतन भोपुरा बॉर्डर पर ट्रैफिक कर्मी तैनात कर दिए हैं। दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले ट्रैफिक को कौशांबी आनंद विहार, दिलशाद गार्डन सीमा बॉर्डर और तुलसी निकेतन भोपुरा बॉर्डर से निकाला जा रहा है।

उधर लखीमपुर खीरी जाने से रोकने के लिए पूर्व सीएम अखिलेश यादव को लखनऊ में हिरासत में लिया गया। उनके साथ सपा नेता रामगोपाल यादव और कई कार्यकर्ताओं को भी पुलिस ने हिरासत में लिया। अखिलेश के घर के बाहर एसपी कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। आरोप है कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की जीप को भी आग में फूंक दिया। एसपी अध्यक्ष के धरने के बीच पुलिस ने उन्हें उठाकर ईको गार्डन पहुंचाया है।

बता दें लखीमपुर खीरी जिला रविवार की शाम अचानक धधक उठा। किसानों का एक विरोध प्रदर्शन जिसे सामान्य माना जा रहा था, किसी ने अंदाजा भी नहीं लगाया होगा कि रात होने तक उसके बाद कुछ ऐसा घटनाक्रम बदलेगा कि पूरा जिला ही नहीं, बल्कि राज्य ही हाई अलर्ट पर होगा। खीरी से सांसद और केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव बनबीरपुर में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का पहले से तय कार्यक्रम था। डिप्टी सीएम के रूट पर कुछ किसान काले झंडे लेकर खड़े थे, तभी एक काली जीप ने कुछ किसानों को टक्कर मार दी। लखीमपुर खीरी में फैली हिंसा में अब तक एक पत्रकार समेत कुल 9 लोगों की जान गई है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!