Friday, December 3, 2021
ताजा खबर

गाजियाबाद: आतिशबाजी के अवैध धंधे पर बड़ा ऐक्शन, 90 लाख रुपये के पटाखे पकड़े

लोनी (गाजियाबाद)। जनपद में दीपावली के पहले अवैध पटाखों की बड़ी खेप बरामद हुई है। असालतपुर फर्रुखनगर गांव में अवैध रूप से बनाए गए 90 लाख रुपए का पटाखे बरामद किए गये हैं। पुलिस और सेल्स टैक्स विभाग की संयुक्त कार्यवाही में ये सफलता हाथ लगी है।

शुक्रवार को लोनी उपजिलाधिकारी शुभांगी शुक्ला ने वैध पटाखा निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की। उपजिलाधिकारी को सूचना मिली कि कुछ लोगों द्वारा असालतपुर फर्रुखनगर गांव में आबादी के बीच अवैध रूप से पटाखों का निर्माण चल रहा है जिसके बाद वो तहसीलदार शिव नरेश सिंह, राजस्व, पुलिस और अग्निशमन विभाग के साथ गांव पहुंची। यहां अधिकारियों ने अवैध पटाखा का निर्माण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की।

यहाँ पहुँचकर अधिकारियों ने करीब 20 से अधिक घर में छापेमारी की। जिसमे 15 ट्राली में करीब 90 लाख रुपये के पटाखे जब्त किए। बाद में अधिकारियों ने गड्ढे में पानी डालकर पटाखों को नष्ट कराया।

उन्होंने बताया कि उक्त अवैध आतिशबाजी ग्राम की आबादी के बीच घरों में बनाई जा रही थी जिसे पशुओं के सूखे भूसे के बीच दबाकर रखा गया था जिसके कारण कभी भी दुर्घटना घटित हो सकती थी तथा जानमाल का भारी नुकसान हो सकता था। आतिशबाजी निर्माणकर्ताओं एवं भूसे में छिपाकर रखने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया जा रहा है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!