Friday, December 3, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

दिल्ली में सार्वजानिक जगहों पर छठ पूजा पर रोक

दिल्ली। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कोरोना महामारी के मद्देनजर छठ पूजा सहित अन्य आयोजनों पर रोक लगा दी है। डीडीएमए ने सार्वजनिक जगहों पर छठ पूजा आयोजित करने पर रोक लगा दी है। इस संबंध में गुरुवार को औपचारिक आदेश जारी किया गया है।

दिल्ली सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि छठ पूजा किसी भी पब्लिक प्लेस, सार्वजनिक मैदान, नदियों के किनारे, मंदिर इत्यादी जगहों पर नहीं मना सकते हैं। इसके लिए बकायदा दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने नोटिस जारी किया है। डीडीएमए ने आदेश में कहा है कि सार्वजनिक स्थानों, ग्राउंड, मंदिर और घाटों पर छठ पूजा आयोजित करने पर पाबंदी लगाई जाती है। लोगों से घर में ही रहकर पूजा करने की अपील की गई है। इसके अलावा त्योहारी सीजन में मेले, फूड स्टाल, झूला, रैली, जूलूस आदि की भी अनुमति नहीं होगी। यह आदेश 15 नवंबर तक लागू रहेंगे।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दिल्ली में रामलीला आयोजन लंबे समय से चले आ रहे संशय को खत्म कर दिया है। डीडीएमए ने इसको लेकर आदेश जारी है इसमें रामलीला आयोजन के लिए कड़ी शर्तें रखी गई हैं। वहीं, फेस्टिवल सीजन के दौरान मेले, फूड स्टाल और झूलों की मंजूरी नहीं दी गई है।

राजधानी दिल्ली में काेरोना के ताजा मामलों की बात करें तो यह फिलहाल नियंत्रित है। हालांकि, कोरोना की संक्रमण दर 0.05 फीसद से बढ़कर 0.06 फीसद हो गई है। इस वजह से बुधवार को 41 नए मामले आए। वहीं 22 मरीजों ने इस बीमारी काम मात दी और ठीक होकर घर चले गए। राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। लिहाजा इस माह अब तक 25 दिन ऐसे रहे हैं जब कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। कोरोना से मृतकों की कुल संख्या 25,087 है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!