Tuesday, November 30, 2021
ताजा खबरमेरा स्वास्थ्य

समय रहते हो पहचान, तो हो सकता है कैंसर का निदान: डॉ. ऋषि गुप्ता

गाजियाबाद। समय रहते यदि कैंसर मरीजों की पहचान हो जाए, जो इलाज के द्वारा मरीज पूरी तरह ठीक किया जा सकता है। ऐसा कहना है जनपद के स्थित श्री जगन्नाथ चैरिटेबल कैंसर अस्पताल के मेडिकल डारेक्टर एवं वरिष्ठ ऑकोलॉजिस्ट डॉ ऋषि गुप्ता का।

मेडिकल डारेक्टर एवं वरिष्ठ ऑकोलॉजिस्ट डॉ ऋषि गुप्ता बताते है कि शराब तथा तम्बाकू के सेवन के चलते पिछले कुछ वर्षों में कैंसर मरीजोें की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। कैंसर की समय से पहचान हो सके, इसके लिए अस्पताल द्वारा कैंसर डिटेक्शन वैन की व्यवस्था की गई है। आज के माहौल में लोग स्वस्थ कैसे रहें, ऐसा पूछे जाने पर डॉ. गुप्ता का कहना है कि नशा व तनावमुक्त स्वस्थ जीवन शैली लोगों को स्वस्थ सबसे बड़ी भूमिका निभाता है।

कैंसर चैरिटेबल सोसायटी के महासचिव अनिल गुप्ता ने बताया कि सोसायटी के द्वारा लोगों को कैंसर के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसके लिए विभिन्न क्षेत्रों में कैंप लगाकर लोगों की जाँच की जाती है। जाँच में कैंसर की पुष्टि होने पर मरीज चाहे तो सोसायटी द्वारा संचालित श्री जगन्नाथ चैरिटेबल कैंसर अस्पताल में अपना इलाज करा सकता है।

गौरतलब है कि गाजियाबाद के दुहाई स्थित श्री जगन्नाथ चैरिटेबल कैंसर अस्पताल कैंसर मरीजों का निम्न दरों पर प्रभावी इलाज करने के लिए जाना जाता है। जहाँ कैंसर ओपीडी, कैंसरी सर्जरी रेडियोथेरेपी, कीमोथेरेपी, मैमोग्रफी, पैथोलॉजी लैब, डिजिटल एक्सरे, 24 घंटे भर्ती, 24 घण्टे फार्मेसी व एम्बुलेंस आदि की सुविधा उपलब्ध है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!