Sunday, November 28, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

यूपी में दलित प्रेमी जोड़े के मुंह पर कालिख पोत गांव में घुमाया, 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बस्ती। यूपी के बस्ती जिले में नाबालिग दलित प्रेमी जोड़े को गांव की पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाया। उन्हें प्यार करने की सजा के तौर पर उनके चेहरे पर कालिख पोतकर चप्पल की माला पहनाकर गांव में घुमाया। वीडियो वायरल होने पर मामले की जानकारी हुई। मंगलवार को नाबालिग लड़के की मां ने पुलिस को तहरीर दी है। तहरीर पर पुलिस ने गांव के 13 नामजद और कुछ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

जनपद के गौर थाना क्षेत्र के सिंगही गांव निवासी दो दलित किशोर-किशोरी के बीच प्रेम-संबंध है। दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देखने के बाद दोनों परिवार उनकी आपस में शादी कराने को राजी हो गए। मामला दबंगों तक पहुंचा तो गांव में पंचायत बैठ गई। इसके बाद इनको गांव की पंचायत में मुजरिम की तरह पेश किया गया। पंचायत के सदस्य बाकायदा जज बनकर कुर्सी पर बैठ गए। प्रेमी युगल को मुलजिम की तरह जमीन पर बैठा दिया गया।

इसके बाद गांव वाले भी दर्शक बन कर खड़े हो गए। बाद पंचायत के सदस्यों ने इनको सजा सुनाई। पंचायत ने पहले उनकी पिटाई की। इसके बाद उनके मुंह पर कालिख पोतकर चप्पल की माला पहनाकर गांव में घुमाया और गांव छोड़कर चले जाने का फरमान सुना दिया। इसी बीच पंचायत के शर्मनाक फैसले का किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इसके बाद मामला सुर्खियों में आ गया।

लड़के की मां ने मामले में पुलिस को तहरीर दी। तहरीर पर पुलिस ने 13 नामजद और अज्ञात के खिलाफ वांछित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। लड़के की मां ने तहरीर में कहा है कि उन दोनों को पिटते देख जब उसकी दो बेटियों ने कहा कि क्यों मार रहे हो तो उनकी भी पिटाई की गई। कहा कि इस घटना से उन लोगों का परिवार अपने को अपमानित महसूस कर रहा है।

सीओ हरैया शेषमणि उपाध्याय ने बताया कि मामले में लड़के की मां की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है, शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है। आरोपियों को गिरफ्तार कर कठोरतम वैधानिक करवाई की जाएगी। गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई जिससे पीड़‍ितों के साथ अन्याय न होने पाए। गांव में शांति व्यवस्था कायम है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!