Sunday, November 28, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

दिल्ली में त्योहारों के बाद खुलेंगे छठी से आठवीं तक स्कूल

दिल्ली। राजधानी दिल्ली में जल्द ही कक्षा छठी से आठवीं तक स्कूलों को जल्द ही खोला जा सकता है। डीडीएमए की मीटिंग मिडिल और प्राइमरी क्लासेज के स्कूल के अलावा रामलीला और दुर्गापूजा मनाने को लेकर भी चर्चा की गई है।

डीडीएमए की बुधवार को हुई बैठक में चर्चा के बाद निर्णय हुआ है कि दिल्ली में 8 वीं तक के स्कूल त्योहारी सीजन के बाद खुलेंगे। डीडीएमए की मीटिंग में स्कूल खोलने को दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार तो सहमत दिखी, लेकिन कुछ अधिकारी आठवीं कक्षा तक के स्कूलों को खोलने पर सहमत नहीं दिखे। ऐसे में फिलहाल छठी से आठवीं कक्षा तक के स्कूलों को खोलने का फैसला त्योहारी सीजन तक टाल दिया गया है।

दिल्ली में स्कूल खोलने को लेकर बनी एक्सपर्ट्स कमिटी ने तीन चरणों में स्कूल खोलने की सिफारिश की थी, जिसके आधार पर 1 सितंबर से 9वीं से 12वीं के स्कूल खोले गए हैं। वहीं अगले चरण यानी 6 से 8वीं क्लास के स्कूल खोले जाएंगे। बच्चों के स्कूल खोलने के साथ ही दुर्गा पूजा मनाने और दशहरे एवं रामलीला के मंचन की भी इजाजत दे दी गई है। हालांकि सामाजिक दूरी का पालन करने और मास्क पहनने के नियमों का पालन करने को भी कहा गया है। अब तक दिल्ली में रामलीला के आयोजन को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं थी।

उधर, सरकारी स्कूलों में 10वीं और 12वीं में पढ़ने वाले छात्रों की प्री-बोर्ड की परीक्षाएं 21 अक्टूबर से शुरू होंगी। शिक्षा निदेशालय ने इस संबंध में सरकारी, सहायता प्राप्त, एनडीएमसी, दिल्ली कैंटोनमेंट बोर्ड स्कूलों के प्रधानाचार्यों को प्री-बोर्ड परीक्षा को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हंै। निदेशालय ने परीक्षा से संबंधित एक परिपत्र जारी करते हुए कहा कि ये परीक्षाएं एक नवंबर तक चलेंगी। सुबह की पाली के छात्रों की परीक्षा 11 बजे शुरू होगी जोकि साढे़ 12 बजे तक चलेगी। वहीं, शाम की पाली के छात्रों की परीक्षा शाम चार बजे से लेकर साढ़े पांच बजे तक चलेगी।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!