Saturday, December 4, 2021
ताजा खबरनगर निगममेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद में चूहे खोद रहे हैं सड़क, शिकायत के बाद निर्माण कार्य पर रोक

गाजियाबाद। नगर निगम क्षेत्र में इस तरह की शिकायत दर्ज कराई गई है जहां चूहे सड़क को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इस शिकायत के बाद नगर निगम ने सड़क निर्माण के कामकाज को रोक दिया है, अब निगम मामले की जांच कराएगा, इसके बाद निर्णय लिया जाएगा।

क्षेत्र के भूड़ भारत नगर में चूहों द्वारा सड़कों के नुकसान करने की शिकायत दर्ज कराई गई है। स्‍थानीय पार्षद सुनील यादव के मुताबिक इलाके में इंटरलॉकिंग टाइल्स के नीचे की मिट्टी चूहे खोद रहे हैं। इन टाइल्‍स के ऊपर से वाहनों के आवागमन से टाइल्स टूट रही हैं, इससे आवागमन बाधित हो रहा है। उहोने नगर निगम के चीफ इंजीनियर कार्यालय पहुंचकर इंटरलॉकिंग टाइल्स की बजाय सीमेंटेड सड़क बनवाने की मांग की।

क्षेत्रीय पार्षद सुनील यादव ने दो सड़क निर्माण का प्रस्ताव दिया था। नगर निगम ने प्रक्रिया पूरी कर यहां सड़क निर्माण कार्य शुरू कराने की तैयारी कर थी। इसी बीच चूहों की वजह से जगह जगह इंटरलॉकिंग टाइल्स टूटने लगीं तो बनवाने का प्रस्ताव दिया गया है।

वहीं चीफ इंजीनियर एनके चौधरी ने फिलहाल जेई को इंटरलॉकिंग टाइल्स न लगवाने निर्देश दिए हैं। साथ ही, मामले के जांच के आदेश दिए हैं. रिपोर्ट आने के बाद ही आगे काम किया जाएगा।

इस संबंध में जीडीए के पूर्व इंजीनियर एसके गुप्‍ता ने बताया कि जब कहीं इंटरलाकिंग टाइल्‍स लगाई जाती हैं तो दोनों ओर से ईंट की दीवार लगाई जाती है, जिससे चूहे अंदर न घुस सकें। इन मामलों में कहीं न कहीं चूहों के अंदर जाने का रास्‍ता होगा, इस वजह से चूहे मिट्टी खोखली कर रहे हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!