Sunday, November 28, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबरराजनीति

Punjab Crisis Live Updates: सुखजिंदर सिंह रंधावा ने मांगा राज्यपाल से मिलने का वक्त, करेंगे सरकार बनाने का दावा

पढ़िए NEWS 18 हिंदी की ये खबर…

Punjab Politics Live Updates: पंजाब में सीएम पद की रेस जारी है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अंबिका सोनी के नाम पर मुहर लगा दी थी हालांकि उन्होंने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया. इसके बाद कांग्रेस विधायक सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम सीएम पद की रेस में आ गया है.

15:46 (IST)

सूत्रों का कहना है कि सुखजिंदर सिंह रंधावा ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है. कहा जा रहा है कि राज्यपाल से मुलाकात के दौरान सुखजिंदर सिंह रंधावा सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं.

15:36 (IST)

पंजाब के लिए कांग्रेस ने दो डिप्टी सीएम का नाम भी तय कर लिया है. दलित समुदाय से आने वाली अरुणा चौधरी पंजाब की डिप्टी सीएम बनेंगी, जबकि हिन्दू कोटे के तहत भारत भूषण आशू को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा.

15:30 (IST)

पंजाब में होंगे दो डिप्टी सीएम, अरुणा चौधरी और भरत भूषण साहू का नाम तय

15:07 (IST)

 रंधावा ने कहा, मैं कैप्टन साहब से गुज़ारिश करूंगा कि हम भी उन्हीं का चेहरा हैं. हम सब कैप्टन साहब को लेकर चले आज भी हमारे लिए उनकी वही इज़्ज़त है जो पहले से, परिवार में विवाद होते हैं लेकिन परिवार फिर इकट्ठा हो जाता है. मैंने हमें कैप्टन साहब को पिता की तरह से समझा. उन्होंने भी मुझे बेटे जैसा ही माना

15:00 (IST)

कांग्रेस विधायकों ने माना कि उन्हें फोन आया और पूछा गया कि किसे मुख्यमंत्री बनवाना चाहते हैं. कुछ विधायकों ने इशारे में बताया कि उन्होंने सुखजिंदर रंधावा का नाम लिया. अरुणा चौधरी का नाम डिप्टी सीएम के तौर पर सामने आया और दलित चेहरे से राजकुमार  का नाम भी उप मुख्यमंत्री के लिए आगे चल रहा है.

14:51 (IST)
 पंजाब में अमरिंदर सिंह सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे सुखजिंदर सिंह रंधावा राज्य के अलगे मुख्यमंत्री होंगे. सूत्रों के मुताबिक, रविवार को पर्यवेक्षकों के साथ कांग्रेस विधायकों की हुई बैठक में उनके नाम पर मुहर लग गई.
14:26 (IST)

अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से कुछ घंटे पहले कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को एक पत्र में लिखकर अपना दुख व्यक्त किया था. उन्होंने यह चिट्ठी कल लिखी थी, जो कि आज सार्वजनिक हुई है. इस चिट्ठी में उन्होंने खुद को ‘पिछले पांच महीनों की राजनीतिक घटनाओं से दुखी’ बताया है.

चंडीगढ़/नई दिल्ली. पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ लंबे समय तक चली तनातनी के बाद अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद राज्य के नए सीएम की खोज जारी है. सूत्रों ने दावा किया कि कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद अंबिका सोनी के नाम पर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुहर लगा दी थी हालांकि उन्होंने सेहत का हवाला देकर इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया. मुख्यमंत्री के बाद हुई विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत किया गया कि वह विधायक दल के नये नेता का चयन करें. उधर, अंबिका सोनी के इनकार के बाद कांग्रेस विधायक सुखजिंदर रंधावा का नाम सीएम की रेस में आगे हो गया है. हालांकि अभी तक कांग्रेस हाईकमांड ने इस पर कोई पुष्टि नहीं की है.

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

         हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!