Sunday, November 28, 2021
अपराधताजा खबरसामाजिक

झांसी में तेलंगाना एक्सप्रेस में सीट के नीचे मिला हथियारों से भरा बैग, सामने आया कश्मीर कनेक्शन

पढ़िए NEWS18 UTTAR PRADESH की ये खास खबर…

झांसी. उत्तर प्रदेश के झांसी रेलवे स्टेशन (Jhansi Railway Station) पर शुक्रवार देर शाम हथियारों (Weapons) से भरा बैग मिलने से हड़कंप मच गया. आरपीएफ (RPF) को सूचना मिली की ट्रेन में दो लावारिस बैग रखे है. आरपीएफ ने जब तेलंगाना एक्सप्रेस (02732) के यात्री कोच में जाकर लावारिस बैग को खोला तो उसमें रखी बंदूकें और कारतूस देखकर सनसनी फैल गई. दोनों बैग की तलाशी के दौरान 5 बंदूकें, 23 कारतूस और मोबाइल, आई कार्ड और अन्य पेपर मोहम्मद रफीक और मस्जिद जम्मू कश्मीर के नाम लिखे बरामद किए हैं. रेलवे पुलिस ने दो नामजद और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया. वहीं, एसपी रेलवे मोहम्मद इमरान का कहना है कि मामले को गंभीरता से लेते हुए हैदराबाद और जम्मू कश्मीर की राजौरी पुलिस से संपर्क स्थापित किया जा रहा है. इस मामले में जांच की जा रहा है.

बता दें कि हैदराबाद से चलकर हजरतनिजामुद्दीन की ओर जा रही तिलंगाना एक्सप्रेस के जनरल कोच में दो लावारिस बैग मिले हैं. बैग को खोला गया तो उसके अंदर बंदूक व कारतूस दिखाई दिए. यह दृश्य देख रेलवे पुलिस और रेल सुरक्षा बल की टीम के सदस्यों में हड़कंप मच गया. इसकी जानकारी दोनों फोर्स के स्टॉफ ने अफसरों को दी. एक बैग में तीन स्माल बट सिंगल बैरल तथा दो बड़े सिंगल बैरल गन मिली. साथ में 12 बोर के 23 कारतूस जिसमें 22 कारतूस जिंदा व एक कारतूस खोखा है. सभी असलहा नंबरी हैं.

बैग में सिक्योरिटी कंपनी के दो कार्ड मिले. कार्डों की जांच की गई. पता चला कि यह कार्ड हैदराबाद में खुली यूनिवर्सल सिक्योरिटी सर्विस के हैं. रेलवे पुलिस के मुताबिक, एक कार्ड पर मोहम्मद रफीक पुत्र मुस्ताक खान निवासी बारोवी पुलिस स्टेशन धर्मशाला जिला राजौरी जम्मू एंड कश्मीर व दूसरे कार्ड पर माजिद पुत्र सैय्यद बिन मोहम्मद निवासी जमाला पोस्ट जमाला जिला राजोरी जम्मू एंड कश्मीर लिखा हुआ था. इस मामले में जीआरपी पुलिस ने नामजद अभियुक्तों के खिलाफ दफा 30 शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया. मामले में जीआरपी का कहना है कि बरामद एसबीबीएल गन और कारतूसों को लेकर जांच की जा रही है. ट्रेन में हथियार मिलने का मामला बेहद संगीन है. मामले की गहनता से जांच कराई जाएगी.

साभार : NEWS18 UTTAR PRADESH

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

         हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!