SBI की नेट बैंकिंग कल दो घंटे तक रहेगी ठप, नहीं उठा पाएंगे किसी भी तरह की सुविधा का फायदा

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खास खबर….

SBI ने 4 सितंबर को अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म जैसे योनो योनो लाइट योनो बिजनेस IMPS और UPI में तकनीकी खराबी की सूचना दी थी। इस बीच बैंक ने कहा कि ग्राहकों को बेहतर अनुभव लेने के लिए 30 सितंबर से पहले अपने पैन को आधार से जोड़ना अनिवार्य है।

नई दिल्ली । भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों को बताया है कि रखरखाव गतिविधियों के कारण उनक नेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म 15 सितंबर (बुधवार) को प्रभावित रहेगा। SBI ने ट्वीट में कहा, हम 15 सितंबर 2021 को रात 00:00 बजे से लेकर 15 सितंबर रात 02:00 बजे (120 मिनट) के बीच रखरखाव गतिविधियां करेंगे। इस अवधि के दौरान, ऑनलाइन SBI सुविधा प्रभावित रहेगा।

ग्राहकों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है और आपसे अनुरोध है कि हमारे साथ सहयोग करें। बैंक ने आगे कहा कि वह अपने ग्राहकों को बेहतर बैंकिंग अनुभव देने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है।

इससे पहले SBI ने 4 सितंबर को अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म जैसे योनो, योनो लाइट, योनो बिजनेस, IMPS और UPI में तकनीकी खराबी की सूचना दी थी। इस बीच बैंक ने कहा कि ग्राहकों को बेहतर अनुभव लेने के लिए 30 सितंबर से पहले अपने पैन को आधार से जोड़ना अनिवार्य है। यदि लिंक नहीं किया गया है, तो पैन निष्क्रिय हो जाएगा और लेनदेन नहीं हो पाएगा।

भारत, सिंगापुर ने UPI और Paynow को जोड़ने की परियोजना शुरू की

RBI ने कहा कि भारत और सिंगापुर अपनी फास्ट पेमेंट सिस्टम क्रमश: यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) और पेनाऊ को आपस में जोड़ेंगे ताकि यूजर्स तुरंत और कम लागत के साथ पैसों का ट्रांसफर कर सकें। रिजर्व बैंक और सिंगापुर मौद्रिक प्राधिकरण (एमएएस) ने तेज भुगतान प्रणालियों को जोड़ने के लिए परियोजना की घोषणा की है।

RBI ने कहा कि यह परियोजना भारत और सिंगापुर के बीच सीमा पार भुगतान के लिए बुनियादी ढांचे के विकास में एक अहम पड़ाव है, और यह जी-20 (विकासशील देशों का संगठन) की ज्यादा तेज, सस्ती और अधिक पारदर्शी सीमा पार भुगतानों को बढ़ावा देने संबंधी वित्तीय समावेशन प्राथमिकताओं के साथ करीब से जुड़ा हुआ है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

         हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Discussion about this post

  • Trending
  • Comments
  • Latest

Recent News

error: Content is protected !!