Friday, December 3, 2021
अपराधएनसीआरख़बरें राज्यों सेघटनाताजा खबरनागरिक मुद्देमेरा गाज़ियाबादविशेष रिपोर्ट

पढ़िये- 10 पत्नियों वाले बिहार के शातिर चोर की सनसनीखेज स्टोरी, वारदात अंजाम देने हवाई जहाज से आता था यूपी

पढ़िये  दैनिक जागरण की ये खास खबर….

शातिर चोर इरफान पर उत्तर प्रदेश में आगरा दिल्ली पंजाब गोवा बिहार समेत अन्य राज्यों में दो दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह पूर्व में जेल भी जा चुका है। उसकी 10 पत्नियां हैं जो अपराध में उसका साथ देती हैं।

नई दिल्ली/गाजियाबाद। दिल्ली से सटे गाजियाबाद के स्टील कारोबारी कपिल गर्ग की कोठी से एक करोड़ के जेवर चोरी मामले का पर्दाफाश करते हुए कवि नगर पुलिस ने एक ऐसे गैंग को पकड़ा है, जिसका सरगना हवाई जहाज से दूसरे शहरों में चोरी करने के लिए जाता था। चोरी की रकम से सरगना ने खुद की जगुआर कार खरीदी है और उसी से कोठियों की रेकी कर वारदात को अंजाम देता था। विभिन्न शहरों में उसकी दस कथित पत्नियां भी हैं जो वारदात में सहयोग करती हैं। पुलिस ने गैंग सरगना इरफान की एक गुलशन प्रवीण और दो साथियों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों से पुलिस ने लाखों कीमत के सोने व हीरे के जेवर एक जगुआर कार व एक स्कार्पियो बरामद की है। शातिर चोर और गैंग का सरगना मूलरूप से बिहार के सीतामढ़ी का रहने वाला है।

चोर पत्नी के साथ बैठता कार में, शान दिखाने के लिए रखा था ड्राइवर भी

गाजियाबाद के एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया कि बिहार के सीतामढ़ी निवासी विक्रम शाह, मुहम्मद शोएब व मुख्य आरोपित इरफान की पत्नी गुलशन प्रवीण को गिरफ्तार किया गया है। इरफान व इमरान फरार हैं। शोएब दरअसल इरफान का चालक है जबकि विक्रम शाह कोठियों की रेकी करता था। इरफान पर उत्तर प्रदेश में आगरा, दिल्ली, पंजाब, गोवा, बिहार समेत अन्य राज्यों में दो दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह पूर्व में जेल भी जा चुका है। इरफान के पास महंगी कार जगुआर है जो उसकी पत्नी के नाम पर है। इस कार में वह चालक के साथ चलता है और चोरी करता है। महंगी कार होने के कारण कोई शक भी नहीं करता। वह महंगे होटलों में रुकता है। बिहार से आना जाना वह कार या हवाई जहाज से करता है।

इस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर कटे टोल से गिरोह पर बनी पकड़

कविनगर थाना प्रभारी संजीव कुमार शर्मा ने बताया कि हाल में ही बिहार जाते हुए इरफान की जगुआर कार सड़क दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हो गई थी। इसके बाद उसने नई स्कार्पियाे कार खरीद ली थी। स्टील कारोबारी के यहां चोरी करने के लिए इरफान स्कार्पियो से चालक शोएब के साथ आया था। चार सितंबर को तड़के करीब चार बजे इरफान ने कारोबारी के कविनगर डी ब्लाक वाले आवास में एक करोड़ की चोरी की थी। इसके बाद वह डासना पहुंचा और एक पेट्रोल पंप पर रुका। यहां उसने तेल नहीं डलवाया और ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर चढ़ गया। यहां उसके फास्टटैग से टोल कटा था। पुलिस ने जब जांच की तो एक स्कार्पियो कार संदिग्ध दिखाई दी। पुलिस कविनगर से टोल तक जांच करती हुई पहुंची तो यहां स्कार्पियो का नंबर मिल गया। इसके बाद पुलिस ने गिरोह पर पकड़ बना ली। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!