Friday, December 3, 2021
इवेंट्सएनसीआरख़बरें राज्यों सेताजा खबरधार्मिकनागरिक मुद्देमेरा स्वास्थ्यराष्ट्रीयविशेष रिपोर्ट

हर की पौड़ी पर शराब पीकर जाना पड़ सकता है भारी, अब प्रवेश द्वार पर होगी एल्कोमीटर से जांच

पढ़िये जी न्यूज़  की ये खास खबर….

कोई भी व्यक्ति शराब का सेवन कर ब्रह्मकुंड क्षेत्र में प्रवेश ना कर सके, इसलिए यहां के प्रवेश द्वारों पर एल्कोमीटर की व्यवस्था की जा रही है. 

हरिद्वार: धर्मनगरी हरिद्वार की हरकी पौड़ी विश्व पटल पर हिंदुओं की आस्था का केंद्र है. भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व से लोग यहां आते हैं. गंगा आरती और गंगा स्नान कर दान-ध्यान करते हैं. कुछ शरारती तत्वों द्वारा बार-बार धर्मनगरी की मर्यादा को तोड़ते हुए देखा गया है. इस कारण ही पुलिस को ऑपरेशन मर्यादा चलाना पड़ा. इसी बीच अब गंगा सभा, हरिद्वार भी ऐसे शरारती तत्वों से बचने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है. इसके तहत हरकी पौड़ी क्षेत्र में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों की एल्कोमीटर से जांच होगी. इसके लिए यहां के प्रवेश द्वारों पर एल्कोमीटर जांच की व्यवस्था भी की जा रही है.

श्रीगंगा सभा हरिद्वार के महामंत्री ने जारी किया बयान
श्रीगंगा सभा हरिद्वार के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने कहा कि हरकी पौड़ी विश्व पटल पर देश की पहचान है. इसकी सुरक्षा और लोगों की आस्था का सम्मान करना पुलिस का कार्य तो है ही लेकिन आम नागरिक को भी इसकी मर्यादा का सम्मान करना चाहिए. तन्मय वशिष्ठ ने सोशल मीडिया पर जारी अपने बयान में कहा कि गंगा सभा जल्द ही हरकी पौड़ी के ब्रह्मकुंड में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति का एल्कोमीटर से जांच करेगी. इसके बाद ही प्रवेश दिया जाएगा. वहीं, सुरक्षा के मद्देनजर श्रीगंगा सभा अपने सुरक्षा गार्डों को मेटल डिटेक्टर भी मुहैया कराने जा रहा है, ताकि हरकी पौड़ी की सुरक्षा और मजबूत की जा सके.

शराब पीकर जाने वाले व्यक्ति को पुलिस को सौंप दिया जाएगा
तन्मय वशिष्ठ का कहना है कि हरकी पौड़ी का ब्रह्मकुंड क्षेत्र लोगों की आस्था का केंद्र है. यहां किसी भी तरह का नशा प्रतिबंधित है. खासकर शराब का. कोई भी व्यक्ति शराब का सेवन कर ब्रह्मकुंड क्षेत्र में प्रवेश ना कर सके, इसलिए यहां के प्रवेश द्वारों पर एल्कोमीटर की व्यवस्था की जा रही है. एल्कोमीटर के ऑर्डर दे दिया गया है. आने वाले रविवार से यह व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति जांच में शराब का सेवन किए हुए पाया जाता है तो ऐसे व्यक्ति को पुलिस को सौंप दिया जाएगा.

वीडियो हुआ था वायरल 
गौरतलब है कि जुलाई महीने में हरकी पौड़ी पर युवकों का हुक्का पीते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. इस मामले में पुलिस ने 6 युवकों को गिरफ्तार किया था. इनमें से 4 हरियाणा और 2 यूपी के लोग थे. सभी के खिलाफ आपदा अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया था. इस घटना के बाद हरिद्वार पुलिस ने प्रदेश भर में  ऑपरेशन मर्यादा शुरू किया था, जिसमें पुलिस धार्मिक स्थलों पर हुड़दंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. साभार- जी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!