Monday, November 29, 2021
अपराधएनसीआरख़बरें राज्यों सेघटनाताजा खबरनागरिक मुद्देविशेष रिपोर्ट

भूत-प्रेत, टोना-टोटका दूर करने के नाम पर करा रहे थे धर्म परिवर्तन, पुलिस ने छापेमारी कर दो लोगों को किया गिरफ्तार

पढ़िये जी न्यूज़ की ये खास खबर….

दोनों आरोपी दलित बस्तियों में भूत-प्रेत बाधा दूर करने के नाम पर लोगों को अपने जाल में फंसाते थे, फिर अपनी प्रार्थना सभा आयोजित कर उन्हें ईसाई धर्म में परिवर्तित कराते थे

आजमगढ़: यूपी के आजमगढ़ में एक हफ्ते में धर्मांतरण का दूसरा मामला प्रकाश में आया है. यहां दो आरोपी दलित बस्ती में भूत-प्रेत दूर करने के नाम पर लोगों का ईसाई धर्म में परिवर्तन करवा रहे थे. फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच-पड़ताल कर रही है. बता दें कि 1 सिंतबर को जिले में ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जिसमें पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया था.

क्या है पूरा मामला?
मामला आजमगढ़ के जीयनपुर थाना क्षेत्र का है. यहां के मिश्रपुर लाटघाट में रहने वाले राम बचन के घर से धर्मांतरण कराने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार राजू और उसके सहयोगी प्रदीप कुमार पर ईसाई धर्म का प्रचार-प्रसार करने, लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगा है. दरअसल, दोनों आरोपी दलित बस्तियों में हर मंगलवार को प्रार्थना सभा आयोजित करते थे, जिसमें भोली-भाली महिलाओं को भूत-प्रेत, टोना -टोटका से मुक्ति की बात कहा करते थे. इसके बात उनका धर्म परिवर्तन कराते थे.

पश्चिम बंगाल का रहने वाला है एक आरोपी
वहीं, इस मामले की जानकारी होने पर ग्राम प्रधान और विहिप (विश्व हिंदू परिषद) के लोगों ने पुलिस को बुलाकर दोनों आरोपियों को सौंप दिया. इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर जेल भेज दिया है. बता दें कि आरोपी राजू पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी का रहने वाला है, जबकि प्रदीप कुमार आजमगढ़ जिले के ही बिलरियागंज का निवासी है. साभार- जी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!