Saturday, December 4, 2021
एनसीआरख़बरें राज्यों सेताजा खबरनागरिक मुद्देपर्यावरणमेरा गाज़ियाबादविशेष रिपोर्ट

Noida news: नोएडा एयरपोर्ट के लिए कटेंगे 11460 पेड़, यमुना अथॉरिटी ने लगाए दस गुना पौधे

पढ़िये नवभारत टाइम्स की ये खास खबर….

एयरपोर्ट को विकसित करने वाली कंपनी ने बांगर टाउनशिप के अलावा सेक्टर 8 व 25 में भी भी पचास हजार से ज्यादा पौधे लगाए हैं।

नोएडा
नोएडा इंटरनैशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के लिए 11460 पेड़ कटने हैं। एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित जमीन में मौजूद पेड़ों को काटने के साथ इनके एवज में दस गुना पौधे लगाने का काम यमुना अथॉरिटी ने पूरा कर लिया है। वहीं, यमुना इंटरनैशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (वाईआईएपीएल) ने चारदीवारी बनाने के साथ जमीन को समतल करने का काम शुरू कर दिया है। एयरपोर्ट के शिलान्यास की घोषणा जल्द होने वाली है।

यमुना अथॉरिटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि वनविभाग की तरफ से एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहीत जमीन में से पेड़ों को काटने की अनुमति इसी शर्त पर मिली थी कि बदले में दस गुना पौधे लगाए जाएंगे। यीडा ने दस गुना पौधे लगाने का काम पूरा कर लिया है।

यमुना अथॉरिटी ने सेक्टर 29 में ही सत्तर हजार पौधे लगाए हैं। इस सेक्टर में दो किमी लंबा ग्रीन बेल्ट विकसित किया गया है। इसके अलावा एयरपोर्ट को विकसित करने वाली कंपनी ने बांगर टाउनशिप के अलावा सेक्टर 8 व 25 में भी भी पचास हजार से ज्यादा पौधे लगाए हैं। यीडा की तरफ से साठ हजार हेक्टेयर में इन पौधों को लगाया गया है। तीन साल तक इन पौधों की देखभाल भी यमुना अथॉरिटी करेगी। इसके रखरखाव पर तीन करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। साभार-नवभारत टाइम्स

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!