इवेंट्सएनसीआरख़बरें राज्यों सेनागरिक मुद्देविशेष रिपोर्ट

UP: योगी सरकार का एक और बड़ा कदम, बस शुरू होने वाली है ये नई सेवा; सबकुछ है तैयार

पढ़िये जी न्यूज़ की ये खास खबर….

आगरा में हेलीपोर्ट बनकर तैयार है, वहीं प्रदेश के अन्य टूरिस्ट प्लेस पर भी काम चल रहा है. अब एक दिन में ही प्रदेश के किसी भी टूरिस्ट प्लेस पर घूमा जा सकता है.

लखनऊ: आजकल आने जाने के लिए बहुत सुविधाएं हो गई हैं. लेकिन फिर भी बढ़ती आबादी और संसाधनों के चलते ट्रैफिक की काफी दिक्कत रहती है. लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार बहुत जल्द एक ऐसी योजना शुरू करने जा रही है, जिससे वहां आने वाले टूरिट्स को बहुत फायदा होगा. ये सुविधा होगी हेलीकॉप्टर टैक्सी की. यूपी में ये सेवा पर्यटन विभाग शुरू करने जा रहा है.

जानकारी के अनुसार हेलिकॉप्टर टैक्सी की सेवा इसी साल दिसंबर से शुरू हो सकती है. प्रदेश के प्रमुख टूरिस्ट प्लेस को जोड़ने के लिए ये टैक्सी सेवा शुरू होने जा रही है. अब यूपी आने वाले टूरिस्ट को इस सुविधा का लाभ मिल सकेगा. कोरोना महामारी को देखते हुए लोग भीड़-भाड़ से बचने के पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल नहीं करना चाहते, ऐसे में हेलिकॉप्टर टैक्सी को एक बेहतर विकल्प के रूप में देखा जा सकता है.

आगरा में बन चुका है हेलीपोर्ट

पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव मुकेश कुमार मेश्राम के अनुसार आगरा में इस सेवा को शुरू करने के लिए हेलीपोर्ट बनकर तैयार है, वहीं अन्य कई टूरिस्ट प्लेस पर भी हेलीपोर्ट तैयार करने का काम चल रहा है. यह योजना पब्लिक- प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल पर आधारित होगी. प्राइवेट कंपनियों को खोजने के लिए दो सप्ताह के भीतर एक सलाहकार नियुक्त किया जाएगा.

सचिव ने बताया कि ज्यादातर टूरिस्ट खासकर विदेशी लोग आगरा में अच्छी कनेक्टिविटी के कारण ताजमहल देखने के लिए आते हैं, लेकिन वहीं वे खराब कनेक्टिविटी के कारण प्रदेश की अन्य महत्वपूर्ण जगहों को नहीं देख पाते. ऐसे सभी टूरिस्ट अब इस हेलीकॉप्टर टैक्सी सेवा का भरपूर फायदा उठा पाएंगे. अधिकारियों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक इस सेवा से लोग एक ही दिन में प्रदेश के कई टूरिस्ट प्लेस को देखकर वापस आ सकते हैं. साभार- जी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.