Thursday, December 2, 2021
एनसीआरख़बरें राज्यों सेट्रैफिक अपडेटताजा खबरनागरिक मुद्देमेरा गाज़ियाबादविशेष रिपोर्ट

दिल्ली: ITO से मथुरा रोड तक अब जाम से मिलेगी मुक्ति, अंडरपास और टनल से शुरू होगा ट्रैफिक

पढ़िये न्यूज़18 की ये खास खबर….

Delhi News: मथुरा रोड और रिंग रोड को जोड़ने वाली करीब 1.2 किमी लंबी मेन टनल से नवंबर महीने में यातायात शुरू हो सकता है. वहीं, ​मटका पीर और सुप्रीम कोर्ट के पास बनी टनल में थोड़ा काम बाकी है. 1.2 किमी लंबी मेन टनल में भी रेलवे लाइन के पास कुछ काम बाकी है.

नई दिल्ली. दिल्लीवासियों के लिए एक खुशखबरी है. आईटीओ से आश्रम (ITO To Ashram) की ओर जाने वाले लोगों को अब मथुरा रोड (Mathura Road) पर जाम से नहीं जूझना पड़ेगा, क्योंकि नवंबर से मथुरा रोड पर डीपीएस और काका नगर (DPS And Kaka Nagar) के पास बने दोनों अंडरपास से ट्रैफिक का संचालन शुरू हो सकता है. साथ ही मथुरा रोड और रिंग रोड को जोड़ने वाली करीब 1.2 किमी लंबी मेन टनल से भी यातायात शुरू हो सकता है. इस टनल से यातायात शुरू होने से आसपास के लोगों के साथ- साथ दिल्ली की बड़ी आबादी को जाम से मुक्ति मिलेगी. कहा जा रहा है कि आईटीपीओ प्रोजेक्ट के तहत बनी 6 टनल में से 4 टनल से ट्रैफिक संचालन शुरू हो सकता है.

जानकारी के मुताबिक, इस प्रोजेक्ट को साल 2017 में शुरू किया गया था. इसकी पहली डेडलाइन मार्च 2019 थी. लेकिन लॉकडाउन और कोरोना वायरस के कारण इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में देरी हो गई. पीडब्ल्यूडी के एक सीनियर अफसर ने कहा कि मटका पीर और सुप्रीम कोर्ट के पास बनी टनल में थोड़ा काम बाकी है. 1.2 किमी लंबी मेन टनल में भी रेलवे लाइन के पास कुछ काम बाकी है. लेकिन, जैसे ही टनल से बरसाती पानी निकलता है, बच्चे सभी कामों को जल्द पूरा कर लिया जाएगा.

मथुरा रोड पर सर्विस रोड का भी निर्माण किया जाना है
वहीं, ट्रायल शुरू करने से पहले मथुरा रोड पर सर्विस रोड का भी निर्माण किया जाना है. जानकारी के मुताबिक, डीपीएस और काका नगर के पास बने दोनों अंडरपास के लिए सर्विस रोड बनाई जाएगी.  ऐसे में आश्रम से आईटीओ की ओर जाने वाले ट्रैफिक के लिए मथुरा रोड पर डीपीएस से चिड़िया घर तक रोड बंद कर दी गई है. वहीं, सर्विस रोड बनने के बाद ही अंडरपास – 1, 2, मेन टनल और भैरो मार्ग पर बने अंडरपास से ट्रैफिक ट्रायल शुरू किया जाएगा. कहा जा रहा है कि अक्टूबर के अंत तक ट्रायल चलेगा. जैसे ही ट्रैफिक पुलिस टनल से ट्रैफिक संचालन की हरी झंडी देगी, रोड का सेफ्टी ऑडिट कराया जाएगा. ऐसे में  नवंबर से इन चारों टनल से ट्रैफिक संचालन शुरू किया जा सकता है. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!