Saturday, December 4, 2021
अंतर्राष्ट्रीयअपराधताजा खबरधर्म और अध्यात्मधार्मिकनागरिक मुद्देविविधविशेष रिपोर्टसामाजिक

AIDS, किडनी खराब या भूत… ईसाई बनते ही 1 मिनट में सब ठीक: धर्मांतरण के वायरल वीडियो

पढ़िये ऑपइंडिया की ये खास खबर….

कुछ दिनों पहले पादरी बजिंदर सिंह और एक नाबालिग लड़के का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ। इस वीडियो के बाद सोशल मीडिया वेबसाइटों पर वीडियो से जुड़े मीम्स की बाढ़ आ गई।

वायरल वीडियो किसी ईसाई मिशनरी के कार्यक्रम का लगता है। इस वीडियो में एक लड़के को रोते हुए देखा जा सकता है। फिर पादरी उससे पूछता है कि क्या उसकी बहन पहले बोल सकती थी। लड़का ‘नहीं’ में जवाब देता है। फिर उससे पूछा जाता है कि क्या वह अब बोल सकती है, और इस बार वह ‘हाँ’ में जवाब देता है। तभी बैकग्राउंड में गाना बजता है, “मेरा यशु यशु।”

सोशल मीडिया पर वीडियो से जुड़े मीम्स वायरल होने के साथ ही ईसाई मिशनरियों द्वारा भोले-भाले लोगों को जबरदस्ती ईसाई धर्म में परिवर्तित करने के मकसद पर बहस छिड़ गई है। इंटरनेट ऐसी हरकतों के वीडियो से भरा पड़ा है, जो दिखाता है कि कैसे ईसाई मिशनरी निर्दोष लोगों को अपने धर्मांतरण चाल में फँसाने में सफल रहे हैं। विदेशी ईसाई संगठनों और ईसाई मिशनरियों ने पिछले कुछ दशकों में हिंदुओं को लुभा कर ईसाई धर्म में परिवर्तित करने का एक भी मौका नहीं छोड़ा है।

यहाँ ईसाई मिशनरियों के कुछ ऐसे वीडियो हैं, जिसमें वे लोगों को बेवकूफ बनाते हैं और निर्दोष लोगों को ईसाई धर्म में परिवर्तित करते हैं।

1. पादरी जीसस की शक्ति से किडनी को ठीक कर देता है

मुंबई के सांताक्रूज की रहने वाली पुष्पा दिवाडकर की रीढ़ की हड्डी खराब हो गई थी और पिछले 1 साल से दोनों किडनियाँ भी फेल हो गई थीं। वह पिछले 9 साल से बीमार थीं और बिस्तर पकड़े हुए थीं। वह बिना किसी सहारे के एक कदम भी नहीं चल सकती थीं, लेकिन पादरी ने चंद मिनटों में पुष्पा की बीमारियों का अंत कर दिया। उसने यीशु मसीह की शक्ति का उपयोग करके न केवल उसके रीढ़ की हड्डी का इलाज किया बल्कि उसके फेल हुई दोनों किडनियों को भी ठीक कर दिया। जिसके बाद पुष्पा बिना किसी सहारे के स्टेज पर दौड़ने लगीं।

2. यीशु ने अंधी लड़की को चंगा किया

वहीं पादरी बजिंदर सिंह की यह हरकत विज्ञान से परे है। चंडीगढ़ के पादरी बजिंदर सिंह ने बचपन से अंधी एक लड़की को यीशु द्वारा उन्हें दी गई चमत्कारी शक्ति से ठीक करने का दावा किया। बच्ची को डॉक्टर ने जवाब दे दिया था, लेकिन बजिंदर सिंह ने यीशु से प्रार्थना कर उसे ‘ठीक’ कर दिया, वह देखने लगी। बता दें कि पादरी बजिंदर सिंह को एक बार एक महिला के साथ बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

3. यीशु ने कपल को एड्स से ठीक किया

आधुनिक समस्याओं के लिए आधुनिक समाधान की आवश्यकता होती है। खैर, कुछ लोग कहते हैं कि विज्ञान सभी आधुनिक समस्याओं का रामबाण इलाज है। हालाँकि, कुछ चीजें विज्ञान के दायरे से बाहर हैं। एड्स की वायरल बीमारी एक ऐसी ही चीज है। दुनिया भर में कई वैज्ञानिकों ने इस यौन संचारित रोग का इलाज खोजने के लिए दशकों का शोध किया है। एचआईवी का इलाज खोजने में अब तक कुछ खास हासिल नहीं हुआ है। लेकिन, पादरी बजिंदर सिंह के पास एड्स का भी इलाज है। इस वीडियो में पादरी बजिंदर सिंह ने एचआईवी से संक्रमित लोगों को ठीक कर लोगों को मूर्ख बनाया।

एक साथ कई मरीजों का इलाज

इस वीडियो में विज्ञान को एक से अधिक तरीकों से चुनौती दी गई। सिर्फ एक बीमारी नहीं, सिर्फ एक मरीज नहीं, बल्कि चेन्नई के जेफ्री मिनिस्ट्रीज के पादरी एक झटके में कई लोगों को ठीक कर देते हैं। चेन्नई में जेफ्री मंत्रालय नियमित रूप से बड़े पैमाने पर उपचार करता है और बहुत सी बीमारियों को ठीक करने का दावा करता है।

जेफ्री मंत्रालय द्वारा आयोजित एक सामूहिक सभा के दौरान, पादरी मंच पर किडनी, लीवर की बीमारियों और अन्य पुरानी समस्याओं का इलाज करता है। इस तरह के जानलेवा रोगों के रोगी पादरी के एक साधारण स्पर्श और उसके ‘चमत्कार’ से ठीक हो जाते हैं।

5. युवा यीशु और उसके चमत्कार

केवल वयस्क पुरुष और महिलाएँ ही नहीं बल्कि बच्चे भी इसमें लिप्त होकर लोगों को ईसाई धर्म में परिवर्तित करने में सबसे आगे रहे हैं। बात हो रही है कुख्यात प्रचारक राम बाबू के पुत्र अंकित राम बाबू की। अंकित बाबू काफी लंबे समय से धर्मांतरण के धंधे में हैं। नीचे दिया गया स्निपेट दिखाता है कि वह निर्दोष लोगों को यह विश्वास दिलाने में कितना कारगर है कि वह उँगलियों के एक झटके में बीमारियों का इलाज कर सकता है।

युवा प्रचारक एक मरीज को उसके कैंसर से लाइव स्टेज पर ठीक करता है। इसके बाद अंकित राम बाबू प्रार्थना करते हुए कहते हैं, “उसे और पिता को ठीक करने के लिए धन्यवाद, जो काम शुरू हो गया है, उसे पूरा करें,” आमीन, आमीन।”

6. धीमी गति से भूत भगाना

इस वीडियो में एक महिला के ऊपर से भूत उतारते हुए देखा जा सकता है। वह ‘हालेलुयाह’ के चिचियाहट के बीच अपने हाथों से अजीबोगरीब हरकतें करती है। यह सब कुछ स्लो मोशन में होता है। फिर कुछ देर बाद वह फर्श पर लेट कर रेंगने लगती है। ऐसा करते हुए उसके ‘ठीक’ हो जाने पर वहाँ पर उपस्थित दर्शक तालियाँ बजाने लगते हैं।

ये कुछ वीडियो हैं, जो ईसाई मिशनरियों के धर्मांतरण रैकेट का पर्दाफाश करते हैं। ऐसे कई वीडियो हैं जो ऐसे कई आयोजनों पर प्रकाश डालते हैं जो देश भर में हिंदुओं को ईसाई धर्म में परिवर्तित करने की कोशिश करते हैं।

साभार-ऑपइंडिया

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!