Saturday, December 4, 2021
एनसीआरख़बरें राज्यों सेताजा खबरनागरिक मुद्देनियुक्तियाँविशेष रिपोर्टशिक्षासामाजिक

गजब: 47 लेक्‍चरर पदोन्‍नत होकर बने प्रधानाचार्य लेकिन नहीं पता किस स्‍कूल में है पोस्टिंग, अब काट रहे चक्‍कर

पढ़िये न्यूज़18 की ये खास खबर….

लेक्चरर से प्रमोट हुए फरीदाबाद के 47 प्रधानाध्‍यापकों को 30 दिन बाद भी स्टेशन अलॉट नही हुआ है. जिला शिक्षा अधिकारी ने उनसे प्रिंसिपल के रूप में ज्‍वॉइनिंग तो ले ली पर इनकी किस स्कूल में पोस्टिंग होनी है यह नहीं बताया है और वापस उन्हें पुराने स्कूलों में कार्य करने को कह दिया है.

फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद (Faridabad) में अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जिले में लेक्‍चरर के पद पर काम कर रहे 47 शिक्षकों को प्रमोट करके प्रिंसिपल (Promoted Principals) बना दिया गया साथ ही इन्‍हें प्रधानाचार्य के पद पर ज्‍वॉइनिंग भी दे दी गई लेकिन अभी तक उन्‍हें किस स्‍कूल में तैनात होना है यह नहीं बताया गया है. ऐसे में ये प्रिंसिपल एक महीने से जिला शिक्षा अधिकारी के यहां चक्‍कर काट रहे हैं.

फरीदाबाद में शिक्षा विभाग (education Department) की इस लापरवाही पर हरियाणा अभिभावक एकता मंच ने इसकी शिकायत की है. इस बारे में मंच की ओर से बताया गया कि लेक्चरर (Lecturer) से प्रमोट हुए फरीदाबाद के 47 प्रधानाध्‍यापकों को 30 दिन बाद भी स्टेशन अलॉट नही हुआ है. जिला शिक्षा अधिकारी ने उनसे प्रिंसिपल के रूप में ज्‍वॉइनिंग तो ले ली पर इनकी किस स्कूल में  पोस्टिंग होनी है यह नहीं बताया है.

शिक्षा निदेशालय के निर्देशानुसार सभी नवनियुक्त पदोन्नत प्रधानाचार्यों को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 4 अगस्त 2021 को ज्वाइन करवाया था. जॉइनिंग कराने के बाद वापस उन्हें पुराने स्कूलों में कार्य करने को कह दिया गया. अब एक महीना गुजरने और इन प्रधानाचार्यों के शिक्षा विभाग से बार-बार पूछने के बाद भी इन्‍हें स्कूल स्टेशन अलॉट नहीं हुआ है.

मंच के प्रदेश महासचिव कैलाश शर्मा ने  कहा है कि ये लेक्चरार 23 से 26 वर्ष  शिक्षा विभाग में बतौर प्राध्यापक सर्विस के बाद प्रमोट हुए हैं. प्रमोशन के बाद इनको अपने पुराने स्कूलों में ही पठन पाठन का कार्य कराना किसी भी तरह से न्याय संगत नहीं है. सबसे हैरानी करने वाली बात तो यह है कि फरीदाबाद जिले में लगभग 25 प्रधानाचार्य के पद खाली पड़े हैं लेकिन इनको खाली पड़े स्थानों पर भी ज्वॉइन नहीं करवाया जा रहा है.

शर्मा ने कहा कि एक तरफ तो सरकार रिक्त पड़े प्रधानाचार्य पदों को जल्द से जल्द भरने का दावा कर रही है दूसरी तरफ इन प्रमोटेड प्रिंसिपलों को अपने पुराने स्कूलों में भेजकर हरियाणा शिक्षा विभाग इनकी शक्तियों का सही उपयोग नही कर रही है. मंच ने शिक्षा मंत्री व अतिरिक्त सचिव शिक्षा महावीर सिंह को पत्र लिखकर इन प्रमोटेड प्रिंसिपल को शीघ्र स्कूल अलॉट करने की मांग की है. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!