Friday, December 3, 2021
इवेंट्सएनसीआरख़बरें राज्यों सेघटनाताजा खबरनागरिक मुद्देराष्ट्रीयविशेष रिपोर्ट

Instagram ने यूजर्स के आगे रखी एक अनोखी शर्त! नहीं किया ये काम तो बंद हो सकता है आपका ऐप

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खास खबर….

Instagram ने सेफर इनवारमेनट को सक्षम करने के लिए एक सख्त तरीका लाने का फैसला किया है। इसे सुरक्षित बनाने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि इसकी सेफ्टी फीचर्स का ठीक से इस्तेमाल किया जा रहा हैऐप अब आपको अपना जन्मदिन (Birthday Date) शेयर करने के लिए प्रेरित करेगा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Instagram ने सेफर इनवारमेनट को सक्षम करने के लिए एक सख्त तरीका लाने का फैसला किया है। इसे सुरक्षित बनाने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि इसकी सेफ्टी फीचर्स का ठीक से इस्तेमाल किया जा रहा है, ऐप अब आपको अपना जन्मदिन (Birthday Date) शेयर करने के लिए प्रेरित करेगा और अगर आप इस ऐप का इस्तेमाल करते रहना चाहते हैं, तो शायद शेयर करना एक अच्छा विचार है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का कहना है कि, यह कदम युवा यूजर्स के लिए नई सिक्योरिटी फीचर्स को बनाने के लिए Instagram के बड़े टारगेट का एक हिस्सा है। इसमें इस साल की शुरुआत में पेश की गई टीनएजर्स प्राइवेसी प्रोटेक्शन के साथ-साथ 13 साल से कम उम्र के यूजर्स के उद्देश्य से अपनी सेवा का एक वर्जन लॉन्च करने के लिए Instagram की लॉन्ग टर्म प्लान भी शामिल है।

अगर आप इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते रहना चाहते हैं तो अपनी बर्थ डेट शेयर करें

जिन लोगों ने Instagram पर अपना जन्मदिन अपडेट नहीं किया है, उन्हें पॉप-अप मैसेज के माध्यम से ऐसा करने के लिए कहा जाएगा। यह मैसेज तब तक जारी रहेगा जब तक जरूरी कार्रवाई नहीं की जाती। अगर इसे नजरअंदाज किया गया तो Instagram रेस्ट्रिक्शन लगाना शुरू कर देगा। यह पोस्ट को छिपाना शुरू कर देगा, ठीक उसी तरह जैसे यह सेंसिटिव कंटेंट को छुपाता है और आपको ऐप का इस्तेमल करने से रोकेगा। अगर आप इसका पालन करते हैं, तो आप ऐप को मूल रूप से इस्तेमाल करने में सक्षम होंगे।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यह लोगों को कई सुरक्षा सुविधाओं का उपयोग करने देगा जो आसान हो जाएंगे। अगर फेसबुक के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म आपकी उम्र जानता है और आपकी उम्र 18 साल से कम है, तो यह वयस्कों को आपको और एडवरटाइजर्स को आपको अनावश्यक विज्ञापन दिखाने से रोकने में सक्षम होगा। टीनएजर्स के लिए डिफ़ॉल्ट रूप से अकाउंट को प्राइवेट बनाने वाली सुविधा भी कुशलता से काम करेगी। प्लेटफॉर्म प्रासंगिक विज्ञापन भी दिखा सकेगा। यह अनुभव को पर्सनलाइज्ड करने में मदद करेगा।

दोहराने के लिए, पॉप-अप केवल उन लोगों को दिखाई देगा जिन्होंने अपना जन्मदिन रजिस्टर नहीं किया है। जो लोग नहीं जानते हैं, उनके लिए इंस्टाग्राम ने 2019 में यह डिटेल्स मांगना शुरू किया। ऐप यह भी सुनिश्चित करता है कि यूजर्स सही जानकारी दें। इसकी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यह देखेगी कि यूजर की उम्र सही है या नहीं। इसलिए, अगर आप गलत जन्मदिन डेट देते हैं, तो Instagram को पता चल जाएगा। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!