Sunday, November 28, 2021
एनसीआरख़बरें राज्यों सेताजा खबरनागरिक मुद्देमेरा स्वास्थ्यराष्ट्रीयविशेष रिपोर्ट

Coronavirus 3rd Wave: महाराष्ट्र में तीसरी लहर का खतरा, बाल गृह के 18 बच्‍चे कोरोना पाजिटिव

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खास खबर….

Maharashtra Coronavirus 3rd Wave महाराष्ट्र में कोरानेा संक्रमण की तीसरी लहर का खतरा नजर आने लगा है। रविवार को मानखुर्द के एक बाल गृह में 18 बच्‍चे कोरोना संक्रमित पाये गए हैं। सभी संक्रमित बच्‍चों को इलाज के लिए आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है।

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के मानखुर्द के एक बाल गृह में रविवार को बच्‍चों का कोरोना टेस्‍ट किया गया जिसमें 18 बच्‍चे कोरोना संक्रमित पाये गए। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अनुसार, सभी बच्चों को वाशी नाका के  कोविड केंद्र में एक आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है।

इस बीच रविवार को भी महाराष्ट्र में कोविड ​​-19 मामलों में वृद्धि जारी रही। रविवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के 4,666 नए मामले सामने आए जबकि 3,301 मरीजों को इलाज के बाद अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई और 131 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई। राज्‍य में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 52,844 हो गई है। बता दें कि राज्‍य में अब तक कुल 1,37,157 की मौत हो चुकी है।

बीएमसी से मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार को भी एक बच्‍चा कोविड पाजिटिव पाया गया था जिसे इलाज के लिए शताब्‍दी अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था। उसके अगले दिन दो और बच्‍चे कोरोना संक्रमिता पाये गए थे जबकि बीते शुक्रवार एंटीजन और आरटी-पीसीआर टेस्‍ट में 15 बच्‍चे पाजिटिव पाये गए थे। जिसके बाद संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 18 तक पहुंच गई थी। सभी संक्रमित बच्‍चों को इलाज के लिए कोविड अस्‍पताल में स्‍थानांतरित कर दिया गया था।

प्रत्‍येक माह हो रही है जांच

बीएमसी अधिकारी ने बताया कि राज्‍य में तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अब हर माह इस तरह की जांच की जा रही है। राज्‍य के निजी अनाथालय और बोर्डिंग स्कूलों में अब तक की गई जांच में कुल 26 बच्‍चे कोरोना संक्रमित पाये गए हैं। जिनमें से कुछ बच्‍चों की उम्र 12 वर्ष है। शनिवार को बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया था कि ठाणे जिसे के उल्‍हास नगर में सरकार द्वारा संचालित रिमांड होम कहे जाने वाले किशोर सुधार गृह के 14 बच्चें कोरोना पाजिटिव पाये गए थे। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!