जेलों में कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर बंध पाएगी राखी:जेलों में बंद बहनों से रक्षाबंधन पर सिर्फ भाई कर सकेंगे मुलाकात, शासन ने जारी की गाइडलाइन

पढ़िये दैनिक भास्कर की ये खास खबर….

देशभर में रक्षाबंधन पर्व रविवार को धूमधाम से मनेगा। इस बीच उत्तर प्रदेश की जेलों में मुलाकात के लिए गाइडलाइन जारी कर दी गई है। जेलों में बंद बहन-भाइयों से मुलाकात करने के लिए 72 घंटे के अंदर कराई गई आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। इसके बिना मुलाकात नहीं हो पाएगी।

गाजियाबाद की डासना जेल के अधीक्षक आलोक सिंह ने बताया, पुरुष बंदियों से सिर्फ महिला परिजन मुलाकात कर सकेंगी। महिला बंदियों से सिर्फ उनके भाई मुलाकात कर पाएंगे। अधिकतम दो परिजनों को मिलने की अनुमति होगी। मुलाकात करने आते समय परिजनों को 72 घंटे के अंदर कराई गई कोरोना की निगेटिव जांच रिपोर्ट लानी होगी। शासन से जेल अधीक्षकों को साफ निर्देश मिले हैं कि रक्षाबंधन के त्यौहार पर भले ही मुलाकात पर छूट दी गई हो, लेकिन कोविड नियमों और सोशल डिस्टेंशिंग का पूरा ख्याल रखा जाए। रक्षाबंधन के चलते जेलों में रोली-चावल और राखी ले जाने की छूट दी गई है।

पिछले साल जेल प्रशासन ने लिफाफे से मंगवाई थी राखियां

जेलों में 2019 के बाद अब सीधे 2021 में रक्षाबंधन मनाया जाएगा। साल-2020 में कोविड के चलते मुलाकात बंद थी, इसलिए बंदियों के परिजनों से राखी के लिफाफे जेल प्रशासन ने मंगवा लिए थे। यह लिफाफे बंदियों को दे दिए गए। जहां बंदियों ने एक-दूसरे की कलाई पर खुद राखी बांधी थी। अब दो साल बाद परिजन अपने बंदियों से रक्षाबंधन पर मिल सकेंगे।

जेल अधीक्षक बोले- गाइडलाइन का पालन करेंगे

डासना जेल के अधीक्षक आलोक सिंह ने बताया कि मुलाकात के लिए जो गाइडलाइन जारी हुई है, वही रक्षाबंधन पर भी लागू रहेगी। जेल के बाहर पोस्टर लगाकर लोगों से नियम पालन करने के लिए कहा गया है। साभार-दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version