एनसीआरख़बरें राज्यों सेनागरिक मुद्देमेरा स्वास्थ्यरियल स्टेटविशेष रिपोर्ट

मानसून सत्र में CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा एलान-माफिया की जब्त जमीनों पर गरीबों के लिए बनेंगे आवास

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खास खबर….

UP Monsoon Session मुख्यमंत्री योगा आदित्यनाथ ने गुरुवार को मानसून सत्र के दौरान सदन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमने जितने भी माफिया की जमीन को जब्त किया है उन सभी पर गरीबों के लिए मकान बनेंगे। माफिया-अपराधियों को ढोकर से हमारी सरकार नहीं चली और ना चलेगी।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के विधानमंडल के मानसून सत्र के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बड़ा एलान किया। अनुपूरक बजट पर बहस प्रस्ताव पर संबोधन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में कहा कि प्रदेश सरकार ने जितने भी माफिया की जमीन अपने कब्जे पर ली है, उन सभी पर गरीबों के लिए आवास बनाएंगे। इतना ही इनको स्मार्ट फोन भी दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगा आदित्यनाथ ने गुरुवार को मानसून सत्र के दौरान सदन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमने जितने भी माफिया की जमीन को जब्त किया है, उन सभी पर गरीबों के लिए मकान बनेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 1500 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति जब्त और ध्वस्त की। अब हम इस पर आवास योजना बना रहे हैं। माफिया ने जिन जमीनों पर कब्जा कर अपने हवेली खड़ी की थी। उनका ध्वस्तीकरण कर गरीबों के लिए आवास बनाए जाएंगे। वहां एक गरीब, एक दलित रहेगा। यह हमारा सामाजिक न्याय है। माफिया और अपराधियों को ढोकर से हमारी सरकार नहीं चली और ना चलेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि माफिया को जो साथ लेकर जाएगा उसको मालूम है कि फिर उसके बाद पीछे-पीछे बुलडोजर भी घूमता हुआ जाएगा। परिस्थितियां बदली हैं अब। हम देख रहे थे। हमारी सरकार में 1500 करोड़ की अवैध संपत्ति जब्त ही नहीं की गई बल्कि ध्वस्त की गई। अब राज्य की संपत्ति इन्हीं गरीबों की है और हम तो आवास योजना बना रहे हैं।

समाज में सभी को कानून का अधिकार

योगी आदियनाथ ने कहा कि सरकार का मानना है कि समाज में सभी को कानूनी अधिकार मिला हुआ है। कुछ ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपने को को कानून से ऊपर रखा हुआ है। ऐसे लोगों की निगाह लोगों की जमीन पर रहती थी, वह लोग मौका मिलते ही जमीन पर कब्जा कर लेते थे, लेकिन ऐसे लोगों की आदतों पर सरकार ने नकेल कसी है। अब सभी माफिया की जमीन हमने जब्त की है। इन जमीनों पर गरीबों और दलितों को बसाया जाएगा।

माफिया को शरण देने वाले कर रहे महिला कल्याण की बात

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज महिला कल्याण की बात आज वो लोग कर रहे हैं जो दुर्दांत माफिया को राज्य में शरण देकर उसे बचा रहे थे। उस माफिया को लोग अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रहे थे। सभी योगी आदित्यनाथ ने तंज कसते हुए कहा कि माफिया के साथ जो भी रहेगा। उसके पीछे सरकार का बुलडोजर भी रहेगा।

तालिबान का समर्थन करने वालों पर तंज कसा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने तालिबान का समर्थन करने वाले नेताओं पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि कुछ लोग तालिबान का समर्थन कर रहे हैं। वहां महिलाओं और बच्चों के साथ क्या क्रूरता की जा रही है। कुछ लोग बेशर्मी से तालिबान का समर्थन कर रहे हैं। अब तो इन सभी के चेहरे एक्सपोज किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि तालिबान के समर्थन में जो हैं उन्हेंं एक्सपोज करनी की जरूरत है।

नौजवानों को भत्ता

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश का नौजवान जब कॉम्पिटिशन की तैयारी के लिए जाएगा तो उसको भत्ता भी देंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में जाने के लिए एक नौजवान को कम से कम तीन प्रतियोगी परीक्षाओं में भत्ता देने का काम सरकार करेगी। तीन हजार करोड़ का बजट इस अनुपूरक बजट में लेकर आए हैं। 3000 करोड़ का बजट अलॉट किया गया है ताकि योग्य नौजवानों को टैब या लैपटॉप दिया जाए।  साभार-दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *