प्रेमिका की हत्या करने वाला गाजियाबाद से गिरफ्तार:इमरान ने ऋषभ बनकर दीक्षा से की दोस्ती, बर्थडे पार्टी के बहाने नैनीताल ले जाकर मार डाला; बोला- छुड़ाना चाहता था पीछा

पढ़िये दैनिक भास्कर  की ये खास खबर….

नोएडा में रीयल इस्टेट कंपनी में जॉब करने वाली दीक्षा मिश्रा की 15 अगस्त की रात नैनीताल के होटल में गला दबाकर हत्या कर दी गई। नैनीताल पुलिस ने गाजियाबाद से दीक्षा के प्रेमी इमरान उर्फ ऋषभ तिवारी को गिरफ्तार कर 18 अगस्त को जेल भेज दिया है। खुलासा हुआ कि दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। लेकिन इमरान दीक्षा से पीछा छुड़ाना चाहता था, इसलिए बर्थडे पार्टी के बहाने नैनीताल ले जाकर प्रेमिका को मार डाला।

ऋषभ तिवारी बनकर इमरान ने की थी दोस्ती

नोएडा एक्सटेंशन में होरिजन होम्स शाहबेरी निवासी दीक्षा मिश्रा की शादी 2007 में पवन नाम के शख्स से हुई। 2018 में दोनों में विवाद हुआ, जिसके बाद वह अलग-अलग रहने लगे। हालांकि, तलाक नहीं हुआ था। 13 वर्षीय बेटी मां दीक्षा के साथ ही रहती है। करीब एक साल पहले दीक्षा की मुलाकात प्रॉपर्टी डीलर इमरान से हुई। इमरान गाजियाबाद में पटेल नगर का रहने वाला है। उसने खुद को ऋषभ तिवारी बताया था। फेसबुक प्रोफाइल भी ऋषभ तिवारी के नाम से है। इमरान ने पत्नी को तलाक दे दिया और दीक्षा के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में शाहबेरी में रहने लगा। दोनों पति-पत्नी की तरह रहते थे। हालांकि दीक्षा को बाद में पता चल गया था कि उसका प्रेमी ऋषभ नहीं, इमरान है।

नोएडा की दीक्षा मिश्रा रीयल एस्टेट कंपनी में जॉब करती थी, जहां इमरान से दोस्ती हुई।

होटल के कमरे में मिली थी दीक्षा की लाश

15 अगस्त को दीक्षा का जन्मदिन था। बर्थडे पार्टी मनाने के बहाने इमरान उर्फ ऋषभ, दीक्षा को नैनीताल के मल्लीताल स्थित एक होटल में 14 अगस्त को लेकर पहुंचा। इनके साथ नोएडा का एक और कपल्स आया था। इमरान ने ऋषभ नाम बताकर पति-पत्नी के रूप में होटल में एंट्री कराई, हालांकि कोई आईडी प्रूफ नहीं दिया। 15 अगस्त की रात शराब पार्टी के बाद इमरान-दीक्षा एक कमरे में और दूसरा कपल दूसरे कमरे में सोने चला गया। 16 की सुबह दीक्षा मिश्रा अपने कमरे में नग्न अवस्था में मृत पाई गई और इमरान कमरे से गायब था।

हत्यारोपी इमरान को नैनीताल पुलिस ने यूपी के गाजियाबाद से धर दबोचा।

हत्या करके नोएडा आया और सामान समेटकर भागा

नैनीताल पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी इमरान को 17 अगस्त की रात गाजियाबाद के पटेल नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया। वह घर से कुछ ही दूरी पर रह रहा था। नैनीताल पुलिस उसे साथ ले गई, जहां बुधवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। हत्या करने के बाद दीक्षा का मोबाइल लेकर इमरान 16 अगस्त को सीधे नोएडा में उसके फ्लैट पर पहुंचा। मासूम बेटी से दीक्षा के मोबाइल का पैटर्न लॉक खुलवाया। उसमें से कुछ चीजें डिलीट कीं और सारा सामान समेटकर भाग निकला। सोसाइटी के सीसीटीवी कैमरे में भी वह आते हुए और भागते हुए कैद हुआ।

नैनीताल के मल्लीताल होटल के कमरे में दीक्षा की लाश मिली थी। (फाइल फोटो)

इमरान बोला- दीक्षा के थे कई बॉयफ्रेंड, अक्सर करती थी लड़ाई

नैनीताल के एसपी क्राइम देवेंद्र पिंचा के अनुसार, इमरान उर्फ ऋषभ और दीक्षा करीब एक साल से लिव-इन में रह रहे थे। पिछले ढाई महीने से छोटी-छोटी बातों को लेकर दोनों में लड़ाई-झगड़ा हो रहा था। 15 अगस्त की रात भी दोनों में कहासुनी हुई, जिसके बाद इमरान ने दीक्षा की गला दबाकर हत्या कर दी। इमरान ने पुलिस को बताया कि दीक्षा का स्वभाव बदल गया था। वह अक्सर शराब पीने के बाद उसके साथ लड़ाई करती थी। वह किसी तरह दीक्षा से पीछा छुड़ाना चाहता था। इमरान के अनुसार, दीक्षा के कई बॉयफ्रेंड थे। वारदात वाली रात को भी दीक्षा के बॉयफ्रेंड का कॉल आया थी। इस वजह से दोनों में बहस हुई और आवेश में आकर इमरान ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

दीक्षा ने बॉडी पर बनवाया था इमरान नाम का टैटू

कुछ लोग इस मामले को लव जिहाद बता रहे हैं। पुलिस का कहना है कि दीक्षा मिश्रा को जानकारी थी कि उसका बॉयफ्रेंड ऋषभ तिवारी नहीं इमरान है। इसकी पुष्टि दीक्षा की बॉडी पर मिले टैटू से होती है। इस टैटू पर इमरान का नाम लिखा हुआ है। हालांकि दीक्षा ने अपने परिजनों को इमरान का नाम ऋषभ तिवारी ही बताया था।

इमरान ने अपने परिजनों का भी किया दो करोड़ का नुकसान

इमरान को पकड़वाने में खुद उसके परिजनों ने पुलिस की मदद की। इमरान के पिता गाजियाबाद के पटेलनगर में स्क्रैप का काम करते हैं। उन्होंने इमरान को इसी धंधे में लगाया, लेकिन बेइमानी करने पर इमरान को अलग कर दया। इसके बाद इमरान ने प्रॉपर्टी डीलिंग का काम शुरू कर दिया। इस बीच इमरान ने रेंज रोवर कार और फ्लैट बेचकर मकान पर लोन ले लिया। परिजनों का कहना है कि इमरान ने उन्हें करीब दो करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाया है। वह भी इमरान से तंग आ चुके थे। साभार-दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version