हापुड़ और गाजियाबाद में 50 छात्र-छात्राओं के साथ खुले स्कूल, पढ़िये- गाइडलाइन

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खास खबर….

School Re-opening 2021 News सोमवार को स्कूल खुलने के साथ गाजियाबाद और हापुड़ में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराया गया है। यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। स्कूलों को साफ निर्देश दिया गया है कि इसमें कोताही नहीं बरती जाए।

गाजियाबाद/हापुड़। हरियाणा के बाद दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश में भी तकरीबन 4 महीने के बाद 9वीं से 12वीं कक्षा तक स्कूल सोमवार से खुल गए। नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ के स्कूलों में बेहद कम संख्या में छात्र-छात्राएं पहुंचे।

50 फीसद छात्र-छात्राओं के साथ खुले स्कूल

यूपी के अन्य जिलों के साथ नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ में भी 50 फीसद छात्र-छात्राओं की उपस्थिति के साथ स्कूल खुले हैं, लेकिन पहले दिन छात्रों की संख्या बेहद कम रही। कहा जा रहा है कि पहला दिन है ऐसे में कम संख्या में छात्र आए। आने वाले दिनों में छात्र की संख्या में इजाफा होगा।

करना ही होगा गाइडलाइन का पालन 

सोमवार को स्कूल खुलने के साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराया गया है। यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। स्कूलों को साफ निर्देश दिया गया है कि इसमें कोताही नहीं बरती जाए। इसके तहत थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन के बाद ही छात्रों को स्कूल में प्रवेश दिया जाए।

2 पालियों में चलेंगी कक्षाएं

गौरतलब है कि स्कूल खुलने के साथ ही 9वीं से 12वीं तक दो पारियों में कक्षाएं चलेंगी। इसका मकसद छात्र-छात्राओं को शारीरिक दूरी के नियमों का पालन कराना भी शामिल है। इसके साथ-साथ थर्मल स्क्रीनिंग अनिवार्य है। इसके बाद ही छात्र-छात्राओं को स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा।  सोमवार को भी स्कूल खुलने के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया गया। सभी बच्चे और कर्मचारी मास्क लगाए हुए हैं।

सप्ताह में सिर्फ 5 दिन ही खुलेंगे स्कूल

सोमवार से खुलने वाले माध्यमिक स्कूल केवल पांच दिन खुलेंगे। यानी सोमवार से शुक्रवार तक ही स्कूल खोले जाएंगे। स्कूल जिस दिन खुलेंगे उस दिन प्रदेश भर के स्कूलों के निरीक्षण के लिए 60 अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने आदेश जारी कर दिया है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Discussion about this post

  • Trending
  • Comments
  • Latest

Recent News

error: Content is protected !!