अपराधएनसीआरख़बरें राज्यों सेगाज़ियाबाद के गुनहगारधार्मिकनागरिक मुद्देराष्ट्रीयविशेष रिपोर्ट

लोनी: सपा नेता उम्मेद पहलवान के खिलाफ NSA के तहत केस दर्ज

पढ़िये न्यूज़18 की ये खास खबर….

लोनी बॉर्डर पर बुजुर्ग से मारीपीट के मामले में अब पुलिस ने NSA के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. उम्मेद पहलवान ने इसके खिलाफ याचिका भी दायर की थी लेकिन वो खारिज कर दी गई.

गाजियाबाद. लोनी बॉर्डर पर बुजुर्ग के साथ मारपीट और दाढ़ी काट कर पूरे मामले को सांप्रदायिक रूप देने के मामले में अब बड़ी कार्रवाई हुई है. वारदात के बाद सोशल मीडिया पर भड़काऊ बातें बोलने और धार्मिक उन्माद फैलाने की योजना बनाने के मामले में गाजियाबाद पुलिस ने स्‍थानीय नेता उम्मेद पहलवान पर एनएसए के तहत मामला दर्ज किया है. गौरतलब है कि इस मामले में उम्‍मेद पहलवान ने एनएसए खारिज करने के लिए जिला मजिस्ट्रेट और एडवाइजरी बोर्ड के पास अपील की थी लेकिन उसको खारिज कर दिया गया जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है.

उल्लेखनीय है कि लोनी बॉर्डर पर बुजुर्ग के साथ मारपीट के बाद एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में बजुर्ग के साथ कुछ युवक मारपीट कर रहे थे. इसके बाद बुजुर्ग ने पुलिस में हलफनामा दायर कर कहा था कि उसे उम्मेद पहलवान ने ऐसा वीडियो बनाने के लिए उकसाया था. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बुजुर्ग के साथ मारपीट करने वाले युवकों को गिरफ्तार कर लिया था.

फेसबुक लाइव कर भड़काने का प्रयास
वहीं उम्मेद ने वारदात के बाद फेसबुक लाइव कर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश भी की थी. जिसके बाद पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए काफी जगहों पर छापेमारी की थी. बाद में उसकी गिरफ्तारी दिल्ली से की गई थी. गौरतलब है कि अब उसके ऊपर एनएसए की कार्रवाई एडवाइजरी बोर्ड की संस्तुति होने के बाद की गई है.

दंगा फैलाने का था प्लान
पुलिस ने उम्मेद को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ कर ये खुलसा किया था कि पहलवान का दंगा फैलाने का प्लान था. उम्मेद ने इस बात की तैयारी कर रखी थी कि अलीगढ़, मुरादाबाद, देवबंद, सहारनपुर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में इस घटना को बड़ा मुद्दा बनाया जाएगा और उसके बाद इसे दंगे का रूप दिया जाएगा. इसके लिए वैचारिक से लेकर सड़क पर दंगा फैलाने वाले लोगों को भी तैयार किया गया था. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *