अंतर्राष्ट्रीयइवेंट्सएनसीआरख़बरें राज्यों सेनागरिक मुद्देपर्यावरणराष्ट्रीयविशेष रिपोर्ट

Mystery of Romania: यहां के पत्थर खुद ब खुद बदल रहे आकार, आखों पर नहीं होता यकीन

पढ़िये जी न्यूज़  की ये खास खबर….

रोमानिया: उम्र बढ़ने के साथ इंसानों की सूरत और आकार बदल जाता है. क्या पत्थरों के साथ भी ऐसा होता है, ये सुनकर किसी को भी हैरानी हो सकती है, लेकिन ये सच है जिसके बारे में आपको जानकारी न हो. दरअसल कई लोगों का मानना है कि पत्थरों की रंगत और आकार भी बदलता है. ऐसे में अब आपको उस गांव के बारे में बताते हैं जहां मौजूद पत्थर (Stones) अपना आकार इतनी जल्दी बदल लेते हैं कि लोग उन्हें जिंदा समझने लगे हैं.

1/6रोमानिया का रहस्यमयी इलाका

यहां एक-दो नहीं ऐसे हजारों पत्थर (Mystery Stones) हैं जिनका आकार तेजी से बदलता है. उनका बढ़ता हुआ आकार यहां आने वाले सैलानियों के लिए किसी पहेली से कम नहीं है.

  

2/6 स्थानीय लोग भी हैरान

स्थानीय लोगों के लिए भी यहां के पत्थरों का साइज बदलना किसी रहस्य (Mystery) से कम नहीं है. ट्रैवल साइट इतिहारी के मुताबिक यहां आस-पास रहने वाले लोग अपने बचपन से ये चमत्कार (Miracle) देख रहे हैं.

  

3/6 मशहूर है ये गांव

रोमानिया (Romania) आने वाले सैलानी इस जगह को देखने के लिए खिंचे चले आते हैं. ये गांव दूर-दूर तक मशहूर है.

4/6 वैज्ञानिकों ने की पड़ताल

इन पत्थरों के बारे में जियोलॉजिस्ट कई बार रिसर्च कर चुके हैं लेकिन इनका बढ़ता आकार (Stone Size) अभी एक अनसुलझी पहेली बना हुआ है.

5/6 ‘पानी की कहानी’ 

इस गांव के लोगों का कहना है कि पानी के संपर्क में आने के बाद ही इनके आकार में लगातार बदलाव आ रहा है.

  6/6 ‘अबूझ पहेली’
कुछ वैज्ञानिकों का मानना है कि बारिश के वक्त ये पत्थर काफी बढ़ जाते हैं. उनका कहना है कि यहां के पानी की वजह से ऐसा हो सकता है. रिसर्चर्स के मुताबिक पानी से पत्थरों में मौजूद मिनरल सॉल्ट की मात्रा तेजी से बढ़ जाती होगी. हालांकि इसका अभी तक कोई प्रमाण नहीं मिला है. साभार- जी न्यूज़

 

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *