स्मार्टफोन या गाड़ी चोरी होने पर अब नहीं होगी टेंशन, Google करेगा खोई चीजों को ढूंढने में आपकी मदद

पढ़िये हिन्दुस्तान न्यूज़ की ये खास खबर….

स्मार्टफोन और कार आज की डेट में दोनों चीजें सबसे ज्यादा चोरी हो रही हैं। इन दोनों चीजों को सेफ रखने और चोरी होने से बचाने के लिए टेक कंपनी Google जल्द के नया फीचर ला रही हैं। Google अपने “फाइंड माई डिवाइस” इकोसिस्टम में नई सुविधाएँ जोड़ने के लिए कमर कस रहा है। 9to5 Google की एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिसके जरिए एक अन्य Android फोन का उपयोग करके एक खोए हुए Android स्मार्टफोन को ट्रैक करने में मदद करेगा। साथ ही, जो कारें नए एंड्रॉयड ऑटो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती हैं, उनको भी चोरी होने पर ट्रैक करने मदद करेगा। आइए आपको बताते हैं इस सर्विस के बारे में सबकुछ:

बिना इंटरनेट के लिए फोन और कार की जा सकेगी ट्रैकिंग 
9to5 Google की रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि फाइंड माई डिवाइस फीचर के तहत एक और नई सुविधा शामिल की जा रही हैं जिसके जरिए आप किसी और के साथ भी अपने डिवाइस की ओनरशिप शेयर कर सकते हैं। इस नए फीचर से आप अपने खोए हुए फोन को ट्रैक कर पाएंगे, भले ही इंटरनेट कनेक्शन न हो। Google के नए एंड्रॉयड ऑटो इंफोटेनमेंट सिस्टम पर आपको Google अकाउंट से लॉगिन करने की क्षमता ला रहा है। यह चोरी होने पर आपकी खोई हुई चीज को ट्रैक करने में आपकी मदद करेगा। कारों को ट्रैक करने की यह सुविधा सिर्फ आपके वाहन की सुरक्षा तक ही सीमित नहीं है। यह आपके Google अकाउंट के अनऑथोरिज्ड एक्सेस को भी रोकेगा। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Google इन सुविधाओं पर काम कर रहा है और इन सुविधाओं को कब जारी किया जाएगा, इसकी कोई समय सीमा नहीं है।

ऐसे काम करेगा नया फीचर 
हाल की मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि Google एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो ऐपल के ‘फाइंड माई’ नेटवर्क के काम करने जैसा है। फाइंड माई ऐप में आपको उसी ऐप्पल आईडी से साइन इन करना होगा आपके फोन की एप्पल आईडी हो। जिससे खोने पर ऐप्पल डिवाइस का पता लगा सकते हैं और एयरटैग का ट्रैक रखने में भी मदद मिल सके। XDA Developers की एक रिपोर्ट के अनुसार, Google Play Services ऐप के नए संस्करण 21.24.13 में कुछ कोड शामिल हैं–\”mdm_find_device_network_description\” and \”mdm_find_device_network_title”– इससे पता चलता है कि Google Android डिवाइस पर नज़र रखने के लिए एक नई सुविधा पर काम कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सुविधा एक फोन के जरिए दूसरे फोन को ढूंढने में मदद करती है। Google ने अभी तक आधिकारिक तौर पर नई सुविधा के बारे में खुलासा नहीं किया है और यह भी नहीं पता है कि मौजूदा एंड्रॉयड फीचर फाइंड माई डिवाइस सर्विस से कैसे अलग होगा। साभार-हिन्दुस्तान न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Discussion about this post

  • Trending
  • Comments
  • Latest

Recent News

error: Content is protected !!