एनसीआरख़बरें राज्यों सेनागरिक मुद्देमेरा गाज़ियाबादराष्ट्रीयरियल स्टेटविशेष रिपोर्ट

ITR नहीं भरते हैं तो भी मिलेगा Home Loan, इस कंपनी ने शुरू की ऑन स्‍पॉट कर्ज सुविधा

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खास खबर….

Income tax return न भरने वालों को भी अब घर खरीदने के लिए Loan (Home Loan) मिलेगा। आईसीआईसीआई होम फाइनेंस (ICICI Home Finance) ने कहा है कि उसने खुद का काम करने वाले कामगारों और श्रमिकों को Home Loan देने की योजना शुरू की है।

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। Income tax return न भरने वालों को भी अब घर खरीदने के लिए Loan (Home Loan) मिलेगा। आईसीआईसीआई होम फाइनेंस (ICICI Home Finance) ने कहा है कि उसने खुद का काम करने वाले कामगारों और श्रमिकों को Home Loan देने की योजना शुरू की है। यह Loan उन लोगों को मिलेगा जिनके पास अपनी आय बताने के लिए आयकर रिटर्न (Income tax return) दस्तावेज नहीं होता है। उन्‍हें On Spot सरल आवास कर्ज की सुविधा मिलेगी।

Home Loan की सुविधा

कंपनी ने कहा कि उसने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ‘बिग फ्रीडम मंथ’ के तहत उन लोगों के लिए यह योजना शुरू की है जिनके पास अपने सपनों का घर खरीदने के लिए आवास रिण (Home Loan) लेने के वास्ते ITR जैसे दस्तावेज उपलब्ध नहीं होते हैं।

PAN Card पर मिलेगा Loan

कंपनी ने कहा है कि बढ़ई, प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, दर्जी, पेंटर, आटो मैकनिक, आटो, टैक्सी ड्राइवर और दूसरे लोग इस योजना के तहत स्थल पर ही आवास कर्ज ले सकते हैं। उन्हें केवल अपना पैन कार्ड, आधार कार्ड और छह माह के बैंक खाते का ब्‍योरा उपलब्ध कराना होगा।

On Spot आवास कर्ज की मंजूरी

आईसीआईसीआई होम फाइनेंस के प्रबंध निदेशक और सीईओ अनिरूद्ध कमानी ने कहा कि बिग फ्रीडम माह के दौरान हमारे स्थल पर ही आवास कर्ज की मंजूरी देने की सुविधा में कई तरह के आवास रिण की पेशकश होंगी। हमारी हरेक शाखा पर स्थानीय प्रतिनिधि होंगे जो कि कम से कम दस्तावेजों के साथ कर्ज उपलब्ध कराने में मदद करेंगे।

प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत ब्याज रकम में सब्सिडी

कंपनी ने कहा कि आवास कर्ज लेने वाले इस योजना में प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत ब्याज रकम में 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी फायदा भी उठा सकते हैं। निम्न आय वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिये यह एक कर्ज से जुड़ी सब्सिडी योजना है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *